सबसे सस्‍ता होम लोन उपलब्‍ध कराता रहेगा Kotak Mahindra Bank, जानें कितने फीसदी हैं ब्‍याज दरें

कोटक महिंद्रा बैंक सबसे सस्‍ती रों पर होम लोन मुहैया कराता रहेगा.

कोटक महिंद्रा बैंक सबसे सस्‍ती रों पर होम लोन मुहैया कराता रहेगा.

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के होम लोन पर ब्‍याज दरें बढ़ाने के बाद कोटक महिंद्रा बैंक ने ग्राहकों को विशेष ब्याज दर (Special Interest Rates) पर आवासीय कर्ज (Home Loan) उपलब्ध कराना जारी रखने का ऐलान किया है. कोटक महिंद्रा की ये दरें सभी लोन राशि पर लागू है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 10:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना संकट के बीच अपना घर खरीदने की इच्‍छा रखने वालों (Home Buyers) के लिए अच्‍छी खबर है. दरअसल, कोटक महिंद्रा बैंक (KMB) ने ऐलान किया है कि बैंक सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन (Cheapest Home Loan) देता रहेगा. इससे पहले देश के सबसे बड़े कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन की ब्याज दर 6.70 फीसदी से बढ़ाकर 6.95 फीसदी कर दी. इसी के बाद कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने सोमवार को ऐलान किया कि वह अपने ग्राहकों को 6.65 फीसदी सालाना की विशेष ब्याज दर पर होम लोन उपलब्ध कराना जारी रखेगा. यह ब्याज दर सभी लोन राशि पर लागू होगी.

क्रेडिट स्‍कोर और लोन टू वैल्‍यू से जुड़ी हैं ब्‍याज दरें

कोटक महिंद्रा बैंक ने कहा है कि नए लोन आवेदन (New Loans) और बैलेंस ट्रांसफर (Balance Transfer) केस 6.65 फीसदी सालाना की शुरुआती ब्याज दर के योग्य होंगे. हालांकि, ब्याज दरें बॉरोअर्स क्रेडिट स्कोर और लोन टू वैल्यू (LTV) रेश्यो से लिंक्ड हैं. नौकरीपेशा और सेल्फ एंप्लॉयड दोनों इसका फायदा उठा सकते हैं. अपने सेग्मेंट में यह सबसे सस्ते होम लोन आफर में से एक है. होम लोन लेने के लिए कोटक डिजी होम लोन्‍स (Kotak Digi Home Loans) के जरिये अप्लाई करने पर प्रोसेसिंग टाइम भी बेहद कम होगा.

ये भी पढ़ें- भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था के लिए बुरे संकेत! नौकरियों को लेकर फिर बज रही खतरे की घंटी, अप्रैल में बेरोजगारी दर बढ़ी
घर/फ्लैट की बिक्री में देखा जा रहा है इजाफा

इस पर कोटक महिंद्रा बैंक में प्रेसिडेंट (कंज्यूमर एसेट्स) अंबुज चंदना ने कहा कि होम लोन ब्याज दरों में बड़ी गिरावट समेत कई कारणों से हाल के महीनों में घरों की बिक्री में वृद्धि देखी गई है. वह घर खरीदारों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि कोटक उनके साथ खड़ा है और उनका होम लोन बिना किसी बदलाव के 6.65 फीसदी सालाना की दर पर उपलब्ध है. चंदना इसे अच्छी होम लोन बुक बनाने के अवसर के तौर पर भी देख रहे हैं. बता दें कि एसबीआई ने एक ऑफर के तहत मार्च में न्यूनतम 6.7 फीसदी की दर से होम लोन उपलब्ध कराने का ऐलान किया था, जो 31 मार्च को खत्म हो चुका है. अब एसबीआई ग्राहकों को न्यूनतम 6.95 फीसदी की दर से ब्याज चुकाना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज