लाइव टीवी

COVID-19: कर्मचारियों, उनके परिजनों की कोरोना जांच का खर्च उठाए ये कंपनी

भाषा
Updated: March 26, 2020, 4:52 PM IST
COVID-19: कर्मचारियों, उनके परिजनों की कोरोना जांच का खर्च उठाए ये कंपनी
कोटक महिंद्रा समूह ने किया बड़ा फैसला

कोटक महिंद्रा समूह (Kotak Mahindra Group) ने कर्मचारियों तथा उनके परिजनों की कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण जांच का खर्च उठाने की घोषणा की.

  • Share this:
मुंबई. वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी कोटक महिंद्रा समूह (Kotak Mahindra Group) ने कर्मचारियों तथा उनके परिजनों की कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण जांच का खर्च उठाने की घोषणा की. समूह कोटक महिंद्रा बैंक का संचालन करती है. इस समूह में अभी करीब 60 हजार लोग काम करते हैं. कंपनी ने एक बयान में कहा, वैसे सभी कर्मचारी तथा उनके करीबी परिजन, जिन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच कराने का परामर्श दिया गया है, कंपनी निजी जांच घरों में उनकी जांच के खर्च का वहन करेगी.

सरकार ने इसी सप्ताह चुनिंदा निजी कंपनियों को कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच करने की मंजूरी प्रदान की है. कंपनी ने कहा कि 21 दिन की राष्ट्रीय बंदी (लॉकडाउन) को देखते हुए शाखाओं के कार्य का समय घटा दिया गया है. शाखाएं सीमित कर्मचारियों के साथ सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगी. कंपनी ने कहा कि कार्यालयों तथा शाखाओं को संक्रमण से मुक्त करने की जरूरत महसूस होने पर स्वच्छता व साफ-सफाई के काम किये जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अन्न-धन और गैस की चिंता खत्म, किसान, गरीब और मजदूरों के लिए सरकार ने किये 10 बड़े ऐलान

SBI, HDFC समेत कई बैंकों में बदल गए कामकाज के घंटे



भारतीय स्टेट बैंक (SBI ), HDFC बैंक समेत कई बैंकों ने शाखाओं में कामकाज के घंटे में बदलाव किया है. हालांकि, इस समय बैंकिंग गतिविधियां कम हैं और ज्यादातर ग्राहक ऑनलाइन और डिजिटल लेनदेन का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके बावजूद अधिकांश बैंकों के एटीएम सामान्य रूप से चल रहे हैं. एसबीआई के मुताबिक उसके करीब 90 फीसदी एटीएम चालू हैं.

एचडीएफसी बैंक अब 31 मार्च तक रविवार को छोड़कर सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ही खुला रहेगा. आईसीआईसीआई बैंक ने एसएमएस के जरिए अपने ग्राहकों को बताया कि उसकी शाखाएं घटे हुए स्टॉफ व हाइजीन के लिए उठाए गए आवश्यक कदमों के साथ खुली रहेंगी. एक्सिस बैंक ने भी 23 मार्च से 31 मार्च, 2020 तक किसी भी बैंक के एटीएम में लेनदेन और ऑनलाइन IMPS को निःशुल्क रखने की घोषणा की है. यह सुविधा सेविंग, करंट और प्रीपेड कस्टमर के लिए होगी.

ये भी पढ़ें: नौकरीपेशा वालों को बड़ी राहत! PF से निकाल सकेंगे 75% रकम, पैसे नहीं करने होंगे वापस

80 करोड़ लोगों को 3 महीने तक 5 किलो अनाज और 1 किलो दाल मुफ्त देगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर