• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • कुमार मंगलम बिड़ला ने VI के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद छोड़ा, हिमांशु कपानिया लेंगे जगह

कुमार मंगलम बिड़ला ने VI के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद छोड़ा, हिमांशु कपानिया लेंगे जगह

कुमार मंगलम बिड़ला

कुमार मंगलम बिड़ला

कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) के इस्तीफे का यह फैसला 4 अगस्त 2021 से ही लागू हो गया है

  • Share this:

    नई दिल्ली. आदित्य बिड़ला ग्रुप (Aditya Birla Group) के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) ने टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद छोड़ दिया है. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

    वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (Vodafone Idea Limited) ने कहा कि आदित्य बिड़ला समूह की ओर से नामित हिमांशु कपानिया को नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन नियुक्त किया गया है. ये बदलाव ऐसे समय में आए हैं जब वीआईएल को अपना अस्तित्व बचाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.

    ये भी पढ़ें- EPFO: 6 करोड़ नौकरीपेशा के लिए जरूरी खबर! अगर आपने भी अभी तक नहीं किया है ये काम तो अटक जाएंगे ब्याज के पैसे 

    इस्तीफे का फैसला 4 अगस्त से ही लागू 
    कंपनी ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा, ”वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल ने आज अपनी बैठक में कुमार मंगलम बिड़ला के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन पद छोड़ने के अनुरोध को चार अगस्त, 2021 को कामकाजी घंटों की समाप्ति से स्वीकार कर लिया.”

    ये भी पढ़ें- PNB इस खास सेविंग स्कीम पर दे रहा 7.4% ब्याज, सिर्फ 1 हजार रुपये से कर सकते हैं निवेश, जानें नियम व शर्तें

    हिमांशु कपानिया के पास टेलीकॉम सेक्टर में काम करने का 25 साल का अनुभव
    इसके बाद निदेशक मंडल ने ‘सर्वसम्मति से’ हिमांशु कपानिया को कंपनी के नॉन एग्जीक्यूटिव चेयरमैन के तौर पर चुना जो वर्तमान में एक नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. कपानिया के पास टेलीकॉम सेक्टर में काम करने का 25 साल का अनुभव है. उनके पास वैश्विक दूरसंचार कंपनियों में शीर्ष स्तर पर काम करने का भी अनुभव है. उन्होंने दो साल के लिए ग्लोबल जीएसएमए बोर्ड में भी काम किया है और दो साल के लिए सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के अध्यक्ष भी रहे हैं,

    कंपनी ने कहा, ”इसके अलावा नामांकन और पारिश्रमिक समिति की सिफारिश के आधार पर, बोर्ड ने चार अगस्त, 2021 से आदित्य बिड़ला ग्रुप के नामित सुशील अग्रवाल को अतिरिक्त निदेशक (गैर कार्यकारी और गैर स्वतंत्र) के रूप में नियुक्त किया है.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज