• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • L&T 2021 में इतने इंजीनियर को देगी नौकरी, अभी तक 250 उम्मीदवारों को दिया ऑफर लैटर

L&T 2021 में इतने इंजीनियर को देगी नौकरी, अभी तक 250 उम्मीदवारों को दिया ऑफर लैटर

एल एंड टी 2021 में करीब 1,100 इंजीनियर प्रशिक्षुओं की नियुक्ति करेगी.

एल एंड टी 2021 में करीब 1,100 इंजीनियर प्रशिक्षुओं की नियुक्ति करेगी.

L&T हर साल वह करीब 1,100 इंजीनियरों (engineers) को नियुक्त करती है. इसमें से 90 प्रतिशत आईआईटी (IIT), एनआईटी (NIT) और शीर्ष सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज (Govt engineers college) के होते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंजीनियरिंग और निर्माण क्षेत्र की कंपनी लार्सन एंड टूब्रो (एल एंड टी) 2021 में करीब 1,100 इंजीनियर प्रशिक्षुओं की नियुक्ति करेगी. स्नातक और स्नात्कोत्तर इंजीनियर प्रशिक्षुओं की यह नियुक्ति समूह की विभिन्न इकाइयों के लिये की जाएगी. कंपनी ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया के तहत करीब 250 उम्मीदवारों को नौकरी की पेशकश पहले ही कर चुकी है. ये नियुक्तियां हाल में आईआईटी (IIT) मद्रास, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी बीएचयू, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी रूड़की, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी धनबाद, आईआईटी हैदराबाद और अन्य आईआईटी संस्थानों से की गयी है.

    अभी तक 250 लोगों को ऑफर लैटर दिया- कंपनी के प्रबंध निदेशक एस एन सुब्रमणियम ने कहा, ‘एल एंड टी ने न केवल स्नातक और स्नात्कोत्तर इंजीनियर प्रशिक्षुओं को नौकरी की पेशकश करती है. बल्कि लगातार सीखने का एक अवसर भी प्रदान करती है. साथ ही उन्हें देश और विदेश की प्रमुख परियोजनाओं पर काम करने को लेकर भी संतुष्टि मिलती है.’ उन्होंने कहा कि अगले साल 2021 में कंपनी 1,100 इंजीनियरों की नियुक्ति करेगी और इसमें से आईआईटी के 250 छात्रों को नौकरी की पेशकश कर चुकी है.

    यह भी पढ़ें: 1 घंटे में 55,823 लोगों ने भरा ITR, आप भी 31 दिसंबर से पहले कर दें फाइल, नहीं तो लगेगा मोटा जुर्माना

    सभी नियुक्ति ऑनलाइन होगी- कंपनी के अनुसार हर साल वह करीब 1,100 इंजीनियरों को नियुक्त करती है. इसमें से 90 प्रतिशत आईआईटी, एनआईटी और शीर्ष सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज के होते हैं. सुब्रमणियम ने कहा कि महामारी वाले वर्ष के दौरान भी कंपनी ने नियुक्ति प्रक्रिया जारी रखी है. कंपनी ने आंतरिक रूप से तैयार ऑनलाइन नियुक्ति प्रक्रिया पेश की है. इसके तहत शत प्रतिशत नियुक्तियां डिजिटल माध्यम से होती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज