कोरोना की जंग में L&T करेगी मदद, अस्पतालों को 22 ऑक्सीजन जनरेटर देगी

कोरोना की जंग में L&T करेगी मदद

कोरोना की जंग में L&T करेगी मदद

लार्सन एंड टुब्रो (L&T) ने बुधवार को कहा कि वह जल्द ही पूरे भारत में विभिन्न अस्पतालों को 22 ऑक्सीजन जनरेटर देगी, ताकि कोविड-19 महामारी के चलते पैदा हुई ऑक्सीजन की गंभीर कमी को दूर किया जा सके.

  • Share this:

नई दिल्ली: इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (L&T) ने बुधवार को कहा कि वह जल्द ही पूरे भारत में विभिन्न अस्पतालों को 22 ऑक्सीजन जनरेटर देगी, ताकि कोविड-19 महामारी के चलते पैदा हुई ऑक्सीजन की गंभीर कमी को दूर किया जा सके. कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई एक सूचना में यह जानकारी दी है.

नियामकीय फाइलिंग में बताया गया, ‘‘एलएंडटी जल्द ही भारत के ऐसे अस्पतालों में 22 ऑक्सिजन जनरेटर पहुंचाना शुरू कर देगी, जहां इनकी सबसे अधिक जरूरत है. ये इकाइयां हवा से मेडिकल ग्रेड की ऑक्सिजन तैयार करेंगी.’’ एलएंडटी ने बताया कि इनमें से नौ उपकरणों की पहली खेप नौ मई तक भारत पहुंचेगी। कंपनी ने कहा कि इन्हें 15 मई से अस्पतालों को दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: अगर आपको भी है LIC ऑफिस में कोई काम तो जाने से पहले जान लें ये जरूरी बात, कितने दिन अब रहेगा बंद?

आपको बता दें आयलफील्ड सपलाई कंपनी सउदी से तेल और गैस आपूर्ति आधार का डिजाइन और निर्माण करने के लिये 2,500 करोड़ रुपये तक का आर्डर प्राप्त हुआ है. कंपनी ने हालांकि ठेके का ठीकठीक मूल्य नहीं बताया है लेकिन कहा है कि उसका यह आर्डर महत्वपूर्ण आर्डर की श्रेणी में आता है जिसका मूलय 1,000 करोड़ रुपये से लेकर 2,500 करोड़ रुपये के दायरे में आता है.
एल एण्ड टी ने कहा कि इस परियोजना में विभिन्न प्रकार की औद्योगिक सुविधाओं का निर्माण शामिल है. एक प्रशासनिक इमारत के अलावा सहायक भवन, उसके साथ की ढांचागत सुविधायें, भंडारण यार्ड के अलावा सिविल, ढांचागत और अन्य कार्य शामिल हैं. परियोजना को 30 माह में पूरा किया जाना है.

कोरोना ने मचा रखी है तबाही

देश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर से तबाही मची हुई है. आज नए संक्रमित मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे में 3,82,315 नए मामले आए हैं और 3,780 लोगों की मौत हो गई है. एक दिन में 3,38,439 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज