Delhi Metro: दिवाली के दिन आखिरी मेट्रो ट्रेन के समय में हुआ बदलाव, DMRC ने दी ये जानकारी

दिल्ली मेट्रो
दिल्ली मेट्रो

डीएमआरसी (DMRC) ने दीपावली के दिन यानी 14 नवंबर (शनिवार) को अपनी आखिरी मेट्रो ट्रेन सेवा की टाइमिंग में बदलाव का ऐलान किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप दिवाली के दिन यानी आज मेट्रो से आने-जाने की योजना बना रहे हैं तो दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) से जुड़ी जानकारी आपके लिए है. देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को दिवाली के दिन सभी टर्मिनल स्टेशनों (Terminal Stations) से आखिरी मेट्रो रात को 10 बजे तक रवाना होगी.

टाइमिंग में बदलाव
मेट्रो के अधिकारियों के मुताबिक, नियमित तौर पर अंतिम मेट्रो, टर्मिनल स्टेशन से रात 11 बजे तक मिलती है, लेकिन दिवाली की रात टर्मिनल स्टेशनों से मेट्रो सर्विस सिर्फ 10 बजे तक ही मिलेगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के मुताबिक, सभी मेट्रो लाइनों पर अंतिम मेट्रो का यही टाइम होगा. इसमें एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन भी शामिल है.





ये हैं टर्मिनल स्टेशन
इन स्टेशनों में शहीद स्थल-न्यू बस अड्डा, रिठाला, समयपुर बादली, हुडा सिटी सेंटर, नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, द्वारका सेक्टर-21, वैशाली, कीर्ति नगर, इंद्रलोक, मुंडका, कश्मीरी गेट, राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़), मजलिस पार्क, शिव विहार, बॉटनिकल गार्डन, जनकपुरी वेस्ट, नई दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन शामिल हैं.

7 सितंबर से शुरू हुई थी दिल्ली मेट्रो
बता दें कि कोरोनावायरस के कहर के चलते 5 महीने से भी ज्यादा समय तक बंद रहने के बाद दिल्ली मेट्रो को 7 सितंबर से शुरू किया गया था. सबसे पहली पीली लाइन को शुरू किया गया था, जो गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर और उत्तरी दिल्ली के समयपुर बादली को जोड़ती है. मेट्रो को सुबह से रात के बीच 4 घंटे की दो पारियों में चलाया गया था. बाद में बाकी सभी मेट्रो लाइन को शुरू कर दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज