सरकार के बोइंग 737 मैक्स पर बैन लगाते ही दोगुने से ज्यादा हुआ हवाई किराया! जानिए पूरा मामला

मुंबई-दिल्ली, बेंगलुरु-दिल्ली, मुंबई-बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली-कोलकाता, मुंबई-हैदराबाद और मुंबई-चेन्नई जैसे हवाई रूट्स पर भी पिछले साल की तुलना में गुरुवार किराए में दोगुने से ज्यादा की बढ़त आई है.

News18Hindi
Updated: March 14, 2019, 3:42 PM IST
News18Hindi
Updated: March 14, 2019, 3:42 PM IST
सरकार के बोइंग 737 मैक्स विमानों की उड़ानों पर रोक लगाने के बाद देश में हवाई किराए में तेज बढ़ोतरी हुई है. गुरुवार को देश के बड़े हवाई रूट्स पर किराये में दोगुने से ज्यादा की तेजी दर्ज हुई है. ई-कॉमर्स वेबसाइट यात्रा.कॉम की ओर से दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, सफर से ठीक पहले हवाई टिकट लेने पर किराया मुंबई-बेंगलुरु, बेंगलुरु-मुंबई, चेन्नई-दिल्ली, दिल्ली-कोलकाता और मुंबई- चेन्नई जैसे अहम मार्गों पर पिछले साल 13 मार्च की तुलना में दोगुने से अधिक बढ़ गया है.

आपको बता दें कि मुंबई-दिल्ली, बेंगलुरु-दिल्ली, मुंबई-बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली-कोलकाता, मुंबई-हैदराबाद और मुंबई-चेन्नई जैसे हवाई रूट्स पर भी पिछले साल की तुलना में गुरुवार किराए में दोगुने से ज्यादा की बढ़त आई है.

ये भी पढ़ें-SpiceJet की 35 फ्लाइट रद्द! DGCA ने कहा- यात्रियों को रिफंड करें या दूसरे विमान से भेजें



किराया 5,671 से बढ़कर 20,329 हुआ-यात्रा.कॉम के आंकड़ों से पता चला है कि 14 मार्च को मुंबई-चेन्नई रूट पर टिकट की कीमतें बढ़कर 20,329 रुपये हो गई. पिछले साल 14 मार्च को यात्रा से ठीक पहले टिकट लेने पर किराया 5,671 रुपये था. इसके मुताबिक, 14 मार्च को मुंबई-दिल्ली मार्ग पर यात्रा से ठीक पहले टिकट लेने पर किराया 13,495 रुपये है, जिसमें पिछले साल 14 मार्च की तुलना में 137 फीसदी की वृद्धि हुई है.

ये भी पढ़ें-स्पाइसजेट ने आज रद्द कीं 14 उड़ानें, यात्रियों को दिया ये खास ऑफर

क्या है मामला- आपको बता दें कि इथोपियन विमान दुर्घटना के बाद दुनियाभर के कई देशों ने बोइंग मैक्स विमानों पर रोक लगा दी है. भारत ने भी इन विमानों पर रोक लगाई है साथ ही बुधवार को बाहर से आने वाले बोइंग विमानों पर भी बैन लगा दिया गया है.

ये भी पढ़ें-जेट एयरवेज ने सभी बोइंग 737 MAX वाली फ्लाइट बंद की, जानिए क्यों बंद हो रही है उड़ानें
Loading...

रोक कब तक, अभी साफ नहीं- एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए ने साफ किया कि बोइंग 737 मैक्स विमानों को लेकर स्थिति साफ होने तक यह रोक जारी रहेगी. इथोपिया में रविवार को बोइंग 737 मैक्स विमान के क्रैश होने के बाद दुनिया के ज्यादातर देश बोइंग के इन विमानों पर रोक लगा चुके हैं. अक्टूबर में ऐसा विमान इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...