लाइव टीवी

चीन के जानलेवा कोरोना वायरस से डरे दुनियाभर के शेयर बाजार! आई भारी गिरावट, सेंसेक्स 200 अंक लुढ़का

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 12:40 PM IST
चीन के जानलेवा कोरोना वायरस से डरे दुनियाभर के शेयर बाजार! आई भारी गिरावट, सेंसेक्स 200 अंक लुढ़का
गुरुवार को जापान, चीन, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया के शेयर बाजार 3 फीसदी तक लुढ़क गए है.

गुरुवार को जापान, चीन, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया के शेयर बाजार 3 फीसदी तक लुढ़क गए है. इसका असर घरेलू शेयर बाजार के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स-निफ्टी पर भी दिख रहा है. सुबह तेजी के साथ खुलने के बाद अब सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा गिर गया हैं. वहीं, निफ्टी में 70 की की गिरावट है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 12:40 PM IST
  • Share this:
हांगकांग. चीन के घातक कोरोना वायरस से डरे निवशकों ने दुनियाभर के शेयर बाजारों (Stock Market Crash) में भारी बिकवाली की है. गुरुवार को जापान, चीन, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया के शेयर बाजार 3 फीसदी तक लुढ़क गए. इसका असर घरेलू शेयर बाजार के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स-निफ्टी पर भी दिख रहा है. सुबह तेजी के साथ खुलने के बाद अब सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा गिर गया हैं. वहीं, निफ्टी में 70 अंक की गिरावट है. आपको बता दें कि चीन में कोरोना वायरस से अब तक 170 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वुहान शहर के अलावा इस संक्रमण का एक मामला बीजिंग में भी पाया गया है जिसके बाद बीजिंग प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वो जितना हो सके यात्रा करने से बचें.

वायरस से दहशत में शेयर बाजार- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायरस की वजह से दुनियाभर में एयरलाइंस ने अपनी सर्विसेस चीन समेत कई शहरों में बंद कर दी हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि इससे चीन समेत दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर इसका निगेटिव असर होगा. क्योंकि, चीन से दुनिया अलग हो रही है.

ये भी पढ़ें-Brexit: 31 जनवरी को यूरोपीय यूनियन से अलग हो जाएगा ब्रिटेन, भारत पर होगा ये असर 

अब क्या करें निवेशक- सेठी फिनमार्ट के एमडी विकास सेठी का कहना है कि कोरोना वायरस के डर से बाजार में बिकवाली का माहौल है. बजट के पहले बाजार में सेंटीमेंट पॉजीटिव रहने की उम्मीद है लेकिन फिर भी निवेशकों को बाजार में थोड़ा सहज होकर निवेश करने की सलाह होगी. निवेशक चुनिंदा स्टॉक्स में निवेश करें. आने वाले 2 दिनों में स्टॉक्स स्पेशिफिक एक्शन देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें-SBI ने ग्राहकों को भेजा ये खास SMS! नहीं मानने वालों का खाता हो सकता है ब्लॉक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 10:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर