Petrol Diesel Price 24 July: तेल के दाम में आज फिर राहत, लेकिन जल्द बढ़ सकती है कीमत

Petrol Diesel Price 24 July: तेल के दाम में आज फिर राहत, लेकिन जल्द बढ़ सकती है कीमत
Petrol Diesel Price 24 July

मध्यपूर्व में तनाव की वजह से कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. खाड़ी क्षेत्र में तनाव के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में इजाफा हो सकता है. जिसके चलते जल्द पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ सकती है.

  • Share this:
पेट्रोल-डीजल के दाम में बुधवार को एक बार फिर कोई बदलाव नहीं हुआ है. वहीं डीजल की कीमत की बात करें तो आज 12 वें दिन भी स्थिर ही है. लेकिन मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 4 दिन बाद बदलाव हुआ था. मंगलवार को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं दूसरी ओर कोलकाता में पेट्रोल का दाम 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है.

मध्यपूर्व में तनाव की वजह से कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. खाड़ी क्षेत्र में तनाव के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में इजाफा हो सकता है. जिसके चलते जल्द पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ सकती है.





ये भी पढ़ें: पोस्ट ऑफिस बैंक में खोलें खाता, घर बैठे मिलेंगी ये सर्विस
आज क्या रहे पेट्रोल-डीजल के दाम
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.41 रुपये, 79.02 रुपये, 75.87 रुपये और 76.24 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 66.24 रुपये, 69.43 रुपये, 68.31 रुपये और 69.96 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- इस दिन से बदल जाएंगे हाइवे टोल नियम, देना होगा डबल जुर्माना

ऐसे चेक करें अपने शहर में नए रेट्स


एसएमएस के माध्‍यम से उपभोक्ता किसी विशेष पंजीकृत नंबर पर एसएमएस भेजकर कीमतों के अपडेट की जांच कर सकते हैं और उन्हें वर्तमान मूल्य के बारे में मैसेज के माध्‍यम से अधिसूचित किया जाएगा. हालांकि एसएमएस भेजने से पहले आपको किसी भी पेट्रोल पंप से डीलर कोड लेना हो जोकि मैसेज भेजने से पहले जरुरी है. इंडियन ऑयल ग्राहक RSP<डीलर कोड> 92249 9 2249 को भेज सकते हैं. बीपीसीएल ग्राहकों को RSP<डीलर कोड> 9223112222 पर भेजना होगा. एचपीसीएल ग्राहकों को HPPRICE<डीलर कोड> 9222201122 पर भेजना होगा.

ये भी पढ़ें- अब ट्रेन टिकट बुक करते वक्त मिलेगा पैसों से जुड़ा नया ऑप्शन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज