लाइव टीवी

सोने-चांदी की नई कीमतें जारी, यहां चेक करें आज के रेट्स

News18Hindi
Updated: November 7, 2019, 4:36 PM IST
सोने-चांदी की नई कीमतें जारी, यहां चेक करें आज के रेट्स
दिल्ली में सोने के भाव 70 रुपये प्रति 10 ग्राम तक बढ़ गए हैं.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजार में गुरुवार को 10 ग्राम सोने का भाव (Gold Spot Prices) 70 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया है. वहीं, चांदी की कीमतों (Siver Prics) में भी सोने की तरह तेजी आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2019, 4:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दो दिन की गिरावट के बाद सोने (Gold Price Today) की कीमतों में फिर से तेजी आई है. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आई कमज़ोरी (Indian Rupee against US Dollar) के चलते सोने की कीमतों में उछाल आया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Gold Price in Delhi) के सर्राफा बाजार में गुरुवार को 10 ग्राम सोने का भाव (Gold Spot Prices) 70 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ गया है. वहीं, चांदी की कीमतों (Todays Silver Price) में भी सोने की तरह तेजी आई है. एक किलोग्राम के दाम 230 रुपये तक बढ़ गए है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर से जुड़ी डील एक महीने और आगे खिसक सकती है. इसीलिए दुनियाभर में फिर लोगों का रुझान सेफ इन्वेस्टमेंट की ओर बढ़ा है. जिसका असर सोने की कीमतों में आई तेजी के रुप में देखने को मिला.

सोने के नए भाव- गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव 38,860 रुपये प्रति दस ग्राम से बढ़कर 38,930 रुपये पर पहुंच गए हैं. वहीं, बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना का भाव 38,860 रुपये प्रति 10 ग्राम था. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना 1,487 डॉलर प्रति औंस और चांदी 17.54 डॉलर प्रति औंस रही.



चांदी की नई कीमत- दिल्ली में एक किलोग्राम चांदी की कीमतें 230 रुपये बढ़कर 46,510 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई हैं. वहीं, बुधवार को चांदी का भाव 46,509 रुपये प्रति किलोग्राम था.

सोना और सस्ता होने की उम्मीद- केडिया कमोडिटी के प्रबंध निदेशक अजय केडिया ने न्यूज18 हिंदी को बताया हैं कि ग्लोबल स्लोडाउन की वजह से सोने की कीमतों को सपोर्ट मिला है. लेकिन अब दुनियाभर की अर्थव्यवस्था में फिर से ग्रोथ के संकेत मिलने लगे है. इसीलिए शेयर बाजार में तेजी आई है. ऐसे में लोगों का रुझान फिर से सोने को छोड़कर शेयर बाजार की ओर शिफ्ट हो सकते है. लिहाजा ऐसे माहौल में सोने की कीमतें यहां से 3-4 फीसदी और गिर सकती है.

ये भी पढ़ें: इन 10 देशों के पास है दुनिया में सबसे ज्यादा सोना, जानिए भारत का नंबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...