लाइव टीवी

गूगल इंडिया के कंट्री मैनेजर और VP बने संजय गुप्ता, छोड़ा स्टार इंडिया का साथ


Updated: November 8, 2019, 2:47 PM IST
गूगल इंडिया के कंट्री मैनेजर और VP बने संजय गुप्ता, छोड़ा स्टार इंडिया का साथ
संजय गुप्ता को 30 साल से ज्यादा का अनुभव है.

गूगल इंडिया (Google India) ने संजय गुप्ता को अपना नया कंट्री मैनेजर और वीपी (वाइस प्रेसिडेंट) नियुक्त किया है. इससे पहले संजय गुप्ता डिजनी (Disney) और स्टार (Star) के साथ काम कर चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. गूगल इंडिया (Google India) ने संजय गुप्ता को अपना नया कंट्री मैनेजर और वीपी (वाइस प्रेसिडेंट) नियुक्त किया है. इससे पहले संजय गुप्ता डिजनी (Disney) और स्टार (Star) के साथ काम कर चुके हैं. गूगल की ओर जारी बयान में कहा गया है कि संजय गुप्ता, भारत में इंटरनेट के इकोसिस्टम को बढ़ाने में मदद करेंगे. साथ ही, बिजनेस को बढ़ाने और इंटरनेट को बढ़ावा देने के गूगल की ओर से हो रहे  प्रयासों में योगदान करेंगे. आपको बता दें कि राजन आनंदन के इस्तीफे के बाद से गूगल इंडिया अपना नया कंट्री मैनेजर और वीपी ढ़ूढ़ रहा था. पिछले 8 महीने से ये पद खाली थी. गूगल को छोड़ने के बाद राजन आनंदन ने वेंचर फंड कंपनी सिक्योइया कैपिटल को जॉइन किया है.

कौन है संजय गुप्ता- संजय गुप्ता को 30 साल से ज्यादा का अनुभव है. ये HUL के साथ भी काम कर चुके हैं. इसके अलावा भारती एयरटेल में चीफ मार्केटिंग ऑफिसर के पद पर भी रहे हैं. दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से संजय गुप्ता ने इंजीयरिंग की ड्रिगी ली है. इसके बाद वो IIM (Indian Institute of Management) कोलकाता में मैनेजमेंट की पढ़ाई करने चले गए.

>> गूगल में नियुक्ति से पहले संजय गुप्ता स्टार और डिज्नी के साथ काम कर चुके हैं. भारत में हॉटस्टार के पॉपुलैरिटी के पीछे इनका अहम रोल बताया जाता है.

>> गूगल के मुताबिक संजय मुंबई में रह कर गूगल की गुड़गांव और हैदराबाद की टीम के साथ काम करेंगे. अगले साल की शुरुआत से वो अपने इस पद को संभालेंगे.

ये भी पढ़ें-बेरोजगारी, महंगाई और कर्ज से बर्बाद हुए दुनिया के ये पांच देश

>> गूगल ज्वाइन करने के पर संजय गुप्ता ने कहा है, ‘गूगल इंडिया को लीड करने को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं. यह भारत की कुछ अनोखी चुनौतियों को हल करने और इंटरनेट को लोगों और समुदायों के लिए आर्थिक विकास का इंजन बनाने के लिए ये अच्छा मौका है.’

>> संजय गुप्ता ने कहा है कि भारत दुनिया के लिए इनोवेशन हब बन रहा है और मैं गूगल की शानदार टीम ज्वाइन करने और इंडिया की डिजिटल जर्नी के सहयोग को लेकर खुश हूं.
Loading...

ये भी पढ़ें-अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर अमेरिकी अरबपति ने की PM मोदी की तारीफ, बताया दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ नेताओं में से एक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 2:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...