Home /News /business /

मिलेगा कमाई का मौका, RateGain IPO और Shriram Properties समेत आ रहे हैं कई IPO

मिलेगा कमाई का मौका, RateGain IPO और Shriram Properties समेत आ रहे हैं कई IPO

इस हफ्ते कई आईपीओ (initial public offering) मार्केट में लिस्ट होने जा रहे हैं.

इस हफ्ते कई आईपीओ (initial public offering) मार्केट में लिस्ट होने जा रहे हैं.

RateGain Travel का आईपीओ 7 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन खुलेगा. 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयरों के लिए 405-425 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है. इस आईपीओ के लिए 35 शेयरों का लॉट तय किया गया है. प्राइस बैंड के अपर प्राइस के मुताबिक निवेशकों को कम से कम 17875 रुपये का निवेश करना होगा. रियल एस्टेट कंपनी श्रीराम प्रॉपर्टीज (Shriram Properties) का आईपीओ 8 दिसंबर को लॉन्च होगा.

अधिक पढ़ें ...

    Latest IPO News: निवेशकों को इस सप्ताह शेयर बाजार से शानदार कमाई का मौका मिलेगा. इस हफ्ते कई आईपीओ (इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग -initial public offering) मार्केट में लिस्ट होने जा रहे हैं. निवेशकों को दुनिया की बड़ी ड्रिस्ट्रीब्यूशन टेक्नोलॉजी कंपनियों में शुमार रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज का आईपीओ, श्रीराम प्रॉपर्टीज का आईपीओ, मेट्रो ब्रांड्स आईपीओ और मैपमाई इंडिया आईपीओ में अप्लाई करने का मौका मिलेगा. ये कंपनियों 6-14 दिसंबर के दौरान प्राथमिक बाजार में कदम रखाने जा रही हैं.

    इस साल लॉन्च हुआ ज्यादातर आईपीओ ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है. हालांकि, पेटीएम आईपीओ समेत कुछ ऐसे इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग भी रहे हैं जिन्होंने नवेशकों को तगड़ा झटका दिया है.

    RateGain IPO
    भारत में हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल इंडस्ट्री की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सर्विस कंपनी रेटगेन ट्रैवल (RateGain Travel) का आईपीओ 7 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन खुलेगा. 1,336 करोड़ रुपये के आईपीओ में 7 से 9 नवंबर के बीच पैसे लगाया जा सकता है. इस आईपीओ के तहत 375 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत करीब 2.26 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री होगी. इस आईपीओ के तहत 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयरों के लिए 405-425 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है.

    Investment Tips: करोड़पति बनने के अचूक 4 मंत्र, इन्हें अपनाने से बन सकते हैं अमीर

    इस आईपीओ के लिए 35 शेयरों का लॉट तय किया गया है. प्राइस बैंड के अपर प्राइस के मुताबिक निवेशकों को कम से कम 17875 रुपये का निवेश करना होगा.

    एक्सपर्ट्स का मानना है कि लांग टर्म में निवेशकों को यह शानदार रिटर्न दे सकता है.

    Shriram Properties IPO
    रियल एस्टेट कंपनी श्रीराम प्रॉपर्टीज (Shriram Properties) का आईपीओ 8 दिसंबर को लॉन्च होगा. कंपनी ने इस IPO से करीब 600 करोड़ रुपये जुटाने का टारगेटर रखा है. श्रीराम प्रोपर्टीज के IPO में 250 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर और 350 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (OFS) है. ऑफर फॉर सेल के तहत कंपनी के प्रमोटर और निवेशक अपने शेयरों को बिक्री के लिए पेश करते हैं. श्रीराम प्रोपर्टीज को 2019 में ही सेबी से 1250 करोड़ रुपये के आईपीओ की मंजूरी मिली थी.

    मुसीबत के समय में काम आता है Emergency Fund, जानें कितना और कैसे करें तैयार

    MapmyIndia IPO
    डिजिटल मैप मेकर मैप माय इंडिया पब्लिक ऑफर (MapmyIndia IPO) के लिए 9 दिसंबर को आईपीओ लॉन्च करने जा रही है. कंपनी ने आईपीओ के जरिये 1200 करोड़ रुपये तक जुटाने (Fund Raising) की योजना बनाई है.

    MapmyIndia गूगल मैप की तरह एक लोकेशन नैविगेटिंग ऐप है. इस ऐप को डेवलप करने के लिए इसरो और मैपमायइंडिया ने आपस में साझेदारी की है. इसके अलावा एमजी मोटर्स (MG Motor) और बीएमडब्‍ल्‍यू (BMW) कारों के नेविगेशन सिस्टम भी कंपनी चलाती है.

    मैप माय इंडिया का आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा. इसमें कंपनी के शुरुआती निवेशकों को अपनी हिस्सेदारी बेचने का मौका मिलेगा.

    Tags: IPO, Share market, Stock market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर