लाइव टीवी

अपनी कंपनी Jet Airways को डूबने से बचाने के लिए नरेश गोयल उठा सकते हैं ये बड़ा कदम

News18Hindi
Updated: January 22, 2019, 1:09 PM IST
अपनी कंपनी Jet Airways को डूबने से बचाने के लिए नरेश गोयल उठा सकते हैं ये बड़ा कदम
एविएशन कंपनी जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल अपनी कंपनी को डूबने से बचाने के लिए बोर्ड से इस्तीफा दे सकते हैं.

एविएशन कंपनी जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल अपनी कंपनी को डूबने से बचाने के लिए बोर्ड से इस्तीफा दे सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2019, 1:09 PM IST
  • Share this:
एविएशन कंपनी जेट एयरवेज के मालिक नरेश गोयल अपनी कंपनी को डूबने से बचाने के लिए बोर्ड से इस्तीफा दे सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरेश गोयल एतिहाद एयरवेज द्वारा कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए सही कीमत का इंतजार कर रहे हैं. एतिहाद ने पिछले सप्ताह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से कहा था कि वह 150 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से जेट एयरवेज के शेयर खरीदेगी.माना जा रहा है कि एतिहाद एक फ्री ऑफर के साथ एसबीआई का रुख करेगी. जेट पर बैंकों का 8,200 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया है और उन बैंकों के कंसोर्टियम का नेतृत्व एसबीआई ही कर रहा है.

अब आगे क्या- अबु धाबी की कंपनी एतिहाद ने नरेश गोयल से प्रमोटर्स हिस्सेदारी बेचने की शर्त रखी है. नरेश गोयल इस्तीफा नहीं देने पर अड़े हुए है. अगर टेकओवर द्वारा कंपनी के प्रबंधन में बदलाव होता है, तो नए खरीदार को 25 फीसदी अतिरिक्त शेयरों के लिए ओपन ऑफर लाना पड़ेगा.पिछले 52 सप्ताह में जेट एयरवेज का शेयर अधिकतम 830 रुपये, जबकि न्यूनतम 163 रुपये का स्तर छू (सोमवार को इसका शेयर 276 रुपये पर बंद हुआ) चुका है. (ये भी पढ़ें-20 हजार से ज्यादा कैश ट्रांजैक्शन करने से पहले से जान लें यह नियम, नहीं तो फंस सकते हैं आप)

एतिहाद ने 150 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से जेट एयरवेज की कीमत 25 करोड़ डॉलर या लगभग 1,800 करोड़ रुपये लगाई है. वहीं, इससे पहले जेट एयरवेज के कर्जदाताओं को जेट की कीमत कहीं अधिक कीमत मिली थी.(ये भी पढ़ें-भारत के धनकुबेरों की संपत्ति में हर दिन हुआ 2200 करोड़ का इजाफा: रिपोर्ट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2019, 12:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर