लाइव टीवी

सिर्फ 20 रु के प्रीमियम वाली इंश्योरेंस स्कीम लॉन्च करेगी मोबिक्विक! 'शैम्पू सैशे' कॉन्सेप्ट पर हो सकते हैं नए प्लान

News18Hindi
Updated: June 26, 2019, 12:30 PM IST
सिर्फ 20 रु के प्रीमियम वाली इंश्योरेंस स्कीम लॉन्च करेगी मोबिक्विक! 'शैम्पू सैशे' कॉन्सेप्ट पर हो सकते हैं नए प्लान
सिर्फ 20 रुपये के प्रीमियम वाली इंश्योरेंस स्कीम लॉन्च करने की तैयारी में मोबिक्विक!

डिजिटल फाइनेंस सर्विसेस देने वाली कंपनी मोबिक्विक अब मिनी इंश्योरेंस के कारोबार शुरू करने की तैयारी में है. कंपनी मैक्स बूपा के साथ मिलकर 'शैम्पू सैशे' के कॉन्सेप्ट पर आधारित नए प्लान लॉन्च करने की सोच रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 26, 2019, 12:30 PM IST
  • Share this:
डिजिटल फाइनेंस सर्विसेस देने वाली कंपनी मोबिक्विक (Mobikwik) अब मिनी इंश्योरेंस के कारोबार शुरू करने की तैयारी में है. कंपनी हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी मैक्स बूपा (Max Bupa) के साथ मिलकर 'शैम्पू सैशे' के कॉन्सेप्ट पर आधारित नए प्लान लॉन्च करने की सोच रही है. मोबिक्विक की को-फाउंडर उपासना टाकू ने मनीकंट्रोल को बताया हैं कि देश में फिलहाल कई तरह के इंश्योरेंस प्रोडक्ट मौजूद है. लेकिन ज्यादातर महंगे हैं. इसलिए आम भारतीय उन्हें नहीं खरीद पाते हैं. देश में बिकने वाली ज्यादातक इंश्योरेंस प्रोडक्ट्स 40 हजार रुपये प्रति महीना से ज्यादा की कमाई करने वालों के लिए है. लेकिन हम सबसे सस्ते प्लान लॉन्च करने की सोच रहे है. ये प्लान सिर्फ 20 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध होंगे.

सिर्फ 135 रुपये सालाना प्रीमियम में हेल्थ इंश्योरेंस
मोबिक्विक ने नए इंश्योरेंस को लेकर हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी मैक्स बूपा के साथ करार किया है. इस करार के बाद कंपनी ने होस्पीकैश प्लान (HospiCash Plan) लॉन्च किया है. इसका सालाना प्रीमियम सिर्फ 135 रुपये है. इसके तहत इंश्योरेंस कराने वालों को अस्पताल में भर्ती होने पर 30 दिन तक 500 रुपये का कैश अलाउंस मिलेगा. इस प्लान के साथ 1 लाख रुपये का एक्सीडेंट बीमा कवर फ्री में मिल रहा है. इसमें दो हाई-वैरिएंट्स प्रीमियम प्लान भी हैं. सालाना 225 रुपये के प्रीमियम में रोजाना 1000 रुपये और सालाना 400 रुपये के प्रीमियम में होल्डर को 2,000 रुये रोजाना मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: Bata ने निवेशकों को बनाया करोड़पति! जानें एक दिवालिया मजदूर से मालिक बनने की कहानी

मंथली 90,000 से एक लाख तक पॉलिसी बेच रही है कंपनी
उपासना बताती हैं कि मोबिक्विक छह महीने पहले ही इंश्योरेंस कारोबार  में उतर चुकी हैं. कंपनी हर महीने करीब 90,000 से एक लाख तक पॉलिसी बेच रही है. कंपनी ने कॉरपोरेट एजेंसी लाइसेंस के लिए भी रेग्युलेटर के पास अप्लाई किया है.

Max Bupa हेल्थ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ आशीष मेहरोत्रा ने कहा कि ये बाइट-साइज के इंश्योरेंस प्लान आने वाले वक्त में बड़ी मांग बनने वाले हैं.25 रुपये में 2 लाख का फायर इंश्योरेंस
टाकू का कहना है कि जब कोई ग्राहक मोबिक्विक प्लेटफॉर्म पर पेमेंट के लिए आता है तो हम उनको उस दौरान टारगेट करते हैं. मान लें, अगर गैस लीकेज से आग लग गई तो इसके लिए हमारे प्लेटफॉर्म में एक प्रोडक्ट है. इसके लिए 25 रुपये मासिक प्रीमियम पर 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने इन सरकारी कंपनियों को बंद करने का दिया आदेश, यहां देखें पूरी लिस्ट

इसी तरह, 20 रुपये, 60 रुपये और 100 रुपये के सालाना प्रीमियम में 1 लाख रुपये, 3 लाख रुपये और 5 लाख रुपये का पर्सनल एक्सिडेंट कवर मिल रहा है. इसके अलावा 148 रुपये के सालाना प्रीमियम में 1 लाख रुपये का लाइफ इंश्योरेंस कवर मिलेगा. टाकू का कहना है कि भविष्य में कंपनी तिमाही, छमाही प्रीमियम का भी विकल्प देगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 26, 2019, 11:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर