दुनिया की दिग्गज IT कंपनी Microsoft यूपी के इस शहर में बनाएगी कैंपस, 4000 लोग एकसाथ करेंगे काम

दुनिया की दिग्गज IT कंपनी Microsoft यूपी के इस शहर में बनाएगी कैंपस, 4000 लोग एकसाथ करेंगे काम
Microsoft ने किया यूपी में बड़े निवेश का ऐलान

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया यूपी में विश्वस्तरीय टेक्नोलॉजी हब बनाने पर सहमत हुई है. माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने हैदराबाद में 5,000 और बेंगलुरु में 2,000 लोगों की क्षमता का कैंपस बनाया है. अब ग्रेटर नोएडा में कंपनी 4000 लोगों की क्षमता का कैंपस बनाने जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की दिग्गज आईटी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) उत्‍तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 4000 लोगों की क्षमता का कैंपस बनाएगी. यूपी के एमएसएमई (MSME) और निवेश-निर्यात प्रोत्साहन मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने सोमवार को इसकी घोषणा की. माइक्रोसॉफ्ट इंडिया यूपी में विश्वस्तरीय टेक्नोलॉजी हब बनाने पर सहमत हुई है. माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने हैदराबाद में 5,000 और बेंगलुरु में 2,000 लोगों की क्षमता का कैंपस बनाया है. अब ग्रेटर नोएडा में कंपनी 4000 लोगों की क्षमता का कैंपस बनाने जा रही है.

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सिंह ने कहा कि कंपनी माइक्रोसॉफ्ट को रेड कार्पेट सुविधा मुहैया कराएगी ताकि कंपनी के लिए कारोबार करना आसान हो सके. सरकार ने पहले कहा है कि यह राज्य के एक्सप्रेसवे के प्रत्येक तरफ 1 किमी की दूरी के भीतर भूमि अधिग्रहण करने के इच्छुक निवेशकों के लिए सरल बना देगा.

यह भी पढ़ें- भारतीयों के लिए अच्छी खबर! दूसरे देशों के मुकाबले भारत में हो रही हैं ज्यादा भर्तियां, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा



कंपनी ने कहा है कि वे अपने उत्तर भारत परिसर को ग्रेटर नोएडा स्थानांतरित करना चाहते हैं. सिंह ने कहा कि अगला कदम ग्रेटर नोएडा में टीम द्वारा यमुना एक्सप्रेसवे के साथ उसके निरीक्षण के बाद एक साइट चिन्हित करेगी, जिसे राज्य सरकार परीक्षण करेगी.



दूसरी ओर, यमुना एक्सप्रेसवे के साथ जेवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण पार्क विकसित करने की योजना है, जो ग्रेटर नोएडा को आगरा से जोड़ता है और विनिर्माण शुरू करने की योजना बनाने वाली कंपनियां राज्य और केंद्र द्वारा सब्सिडी और प्रोत्साहन के हकदार होंगे. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पहले ही TCS, Wipro और Haier जैसी बड़ी आईटी कंपनियां अपना कैंपस बना रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading