मिराए एसेट Banking & PSU डेट फंड लॉन्च, 5 हजार रुपए से कर सकते हैं निवेश

मिराए एसेट Banking & PSU डेट फंड लॉन्च, 5 हजार रुपए से कर सकते हैं निवेश
मिराए एसेट लाया बैंकिंग और PSU डेट फंड

मिराए एसेट बैंकिंग एंड पीसएयू डेट फंड फंड मुख्य रुप से बैंकों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, सार्वजनिक वित्तीय संस्थानों और नगर निगमों के बॉन्ड साधनों में निवेश करने वाली एक ओपन-एंडेड डेट योजना है. इस योजना में न्यूनतम प्रारंभिक निवेश 5,000 रुपए और उसके बाद 1 के गुणक में होगा.

  • Share this:
मुंबई. देश का तेजी बढ़ता हुआ फंड हाउस मिराए एसेट इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स इंडिया (Mirae Asset Investment Managers India) ने मिराए एसेट बैंकिंग एंड पीसएयू डेट फंड (Mirae Asset Banking and PSU Debt Fund) लॉन्च किया है. यह फंड मुख्य रुप से बैंकों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, सार्वजनिक वित्तीय संस्थानों और नगर निगमों के बॉन्ड साधनों में निवेश करने वाली एक ओपन-एंडेड डेट योजना (Open ended debt scheme) है. इस योजना में न्यूनतम प्रारंभिक निवेश 5,000 रुपए और उसके बाद 1 के गुणक में होगा.

फंड का एनएफओ 8 जुलाई, 2020 को खुल रहा है और 20 जुलाई, 2020 को बंद हो जाएगा. इसे निफ्टी बैंकिंग और पीएसयू ऋण सूचकांक के साथ बेंचमार्क किया जाएगा और इसका प्रबंधन फिक्स्ड इनकम के मुख्य निवेश अधिकारी महेंद्र जाजू द्वारा किया जाएगा.

मिराए एसेट Banking & PSU डेट फंड की मुख्य विशेषताएं
>> यह फंड मुख्य रूप से हाई क्रेडिट क्वालिटी पेपर्स (मुख्य रूप से AAA- रेटेड इंस्ट्रूमेंट्स) में निवेश करेगा.
>> डायनेमिक रूप से पोर्टफोलियो अवधि का प्रबंधन ब्याज दर आउटलुक का लाभ उठाएं. हम 2-5 साल की अवधि बनाए रखने का प्रयास करेंगे.


>> सरकारी प्रतिभूतियों को कुछ आवंटन के साथ बैंकिंग और PSU पेपर्स (> 80%) में निवेश करके हाई पोर्टफोलिया लिक्विडिटी सुनिश्चित करने का प्रयास रहेगा.

यह भी पढ़ें- कैबिनेट की बैठक खत्म, उज्ज्वला लाभार्थियों को फ्री LPG सिलेंडर समेत इन तीन प्रस्तावों पर लगी मुहर

मिराए एसेट इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स (इंडिया) प्रा. लिमिटेड के सीईओ स्वरूप मोहंती ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, निवेशक अपेक्षाकृत सुरक्षित आय पोर्टफोलियो को आवंटन बढ़ाने की इच्छा कर सकते हैं. मिराए एसेट बैंकिंग और पीएसयू डेट फंड का लक्ष्य मध्यम जोखिम के साथ आय उत्पन्न करना है, जबकि सुरक्षा और तरलता पर ध्यान केंद्रित करना है. यह फंड निवेशकों के लिए उपयुक्त है, जो 1 -2 वर्षों के निवेश की योजना डेट फंड में में बना रहे हैं.

मिनिमम कितना कर सकते हैं निवेश
इस योजना में न्यूनतम प्रारंभिक निवेश 5,000 रुपए और उसके बाद 1 के गुणक में होगा. निवेश का लक्ष्य मध्यम जोखिम वाले आय जेनरेशन है. यह स्कीम 27 जुलाई, 2020 से सतत बिक्री और पुनर्खरीद के लिए फिर से खुलेगी. मिराए एसेट बैंकिंग और पीएसयू डेट फंड निवेशकों को नियमित और प्रत्यक्ष योजना के साथ ग्रोथ और डिविडेंड ऑप्शन (पेआउट एंड रि-इन्वेस्टमेंट) की पेशकश करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading