अब ऐप के जरिए 5 मिनट में लें 5 लाख रुपए का लोन, Navi ने लॉन्च की ये सुविधा

36 महीनों तक के लिए 5 लाख रुपए तक के लोन प्रदान करता है नवी
36 महीनों तक के लिए 5 लाख रुपए तक के लोन प्रदान करता है नवी

नवी ऐप (Navi App) ग्राहकों को पूरी तरह से डिजिटल और कॉन्टैएक्ट्लेस प्रक्रिया के जरिए 36 महीने तक की अवधि के लिए 5 लाख रुपए तक के इंस्टैंट लोन प्रदान करता है.

  • Share this:
बेंगलुरु. नवी (Navi) ने अपने ग्राहकों को इंस्टैंट पर्सनल लोन (Instant Personal Loans) प्रदान करने के लिए अपना नवी लेंडिंग ऐप (Navi Lending App) आधिकारिक रूप से लॉन्च करने की घोषणा की है. यह ऐप मध्यम आय वर्ग वाले भारतीयों को ध्यान में रखकर पेश किया गया है, जो स्मार्टफोन और तकनीक का सहजता से इस्तेमाल करते हैं. नवी ऐप (Navi App) ग्राहकों को पूरी तरह से डिजिटल और कॉन्टैएक्ट्लेस प्रक्रिया के जरिए 36 महीने तक की अवधि के लिए 5 लाख रुपए तक के इंस्टैंट लोन प्रदान करता है.

गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध
Navi Lending App गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. महज कुछ मिनटों में अपने बैंक अकाउंट में लोन राशि प्राप्त करने के लिए ग्राहक इस पर अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं, लोन और ईएमआई की राशि का चयन कर सकते हैं और अपना पैन (PAN) व आधार नंबर (Aadhaar Number) दर्ज कर सकते हैं. यह प्रक्रिया पूरी तरह से कागजरहित है और इसमें पे स्लिप (Pay Slip) या बैंक विवरण (Bank Statements) जैसा कोई भी दस्तावेज अपलोड करने की जरूरत नहीं होती है.

यह भी पढ़ें- Cabinet Decision: सरकार ने 50 हजार रुपए तक मुद्रा लोन लेने वालों को दी बड़ी राहत, ब्याज में मिली छूट
10 मिनट में खाते में पहुंच जाता है लोन


यह ऐप अप्रैल में लॉकडाउन के मध्य बीटा मोड में लॉन्च किया गया था. लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर लोग बाहर नहीं निकल पा रहे थे या बाहर नहीं जाना चाहते थे और बैंक केवल बुनियादी सेवाएं दे रहे थे. ऐसे में जिन ग्राहकों को चिकित्सा / पारिवारिक आपात स्थितियों, शैक्षणिक फीस या अन्य तात्कालिक अत्यावश्यक कारणों से लोन की जरूरत पड़ी, उन्होंने ऐप-आधारित लोन का रुख किया. यह पूरी तरह से ऑनलाइन, बिना किसी परेशानी के फटाफट काम करता है. इस चरण के दौरान नवी (Navi) के अधिकांश लोन 10 मिनट से भी कम समय में ग्राहकों के बैंक खातों में पहुंच गए, जबकि कुछ ग्राहकों को तो ऐप इंस्टॉल करने के बाद 5 मिनट से भी कम समय में लोन मिल गया. नवी ऐप अब बीटा मोड से बाहर है और इसे आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- सरकार ने डेयरी, पॉल्ट्री यूनिट्स के लिए 15 हजार करोड़ के इंफ्रा फंड को दी मंजूरी, 35 लाख नए रोजगार होंगे पैदा

नवी के सीईओ समित शेट्टी का कहना है कि बीते कुछ महीनों से ज्यादा से ज्यादा लोग फाइनेंशियल सर्विसेज सहित अपनी तमाम जरूरतों के लिए ऑनलाइन माध्यमों और एप्स का चुनाव कर रहे हैं. इसके चलते नवी लेंडिंग ऐप को अपने बीटा चरण के दौरान टियर 1, 2 और 3 शहरों से जबरदस्ता रिस्पॉन्स मिला. इस रिस्पॉन्स ने हमें ऐप को इतने कम वक्त में आधिकारिक रूप से लॉन्च करने के लिए जरूरी अंतर्दृष्टि और आत्मविश्वास दिया. नवी का टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म बड़े पैमाने पर सेवाएं देने के लिए बनाया गया है. इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और मशीन लर्निंग (ML) का लाभ उठाने पर जोर दिया गया है, ताकि हम अपने ग्राहकों के लिए पेश किए जाने वाले विकल्पों और उनके अनुभव को लगातार बेहतर बना सकें. अब हम ऐप का दायरा बढ़ाकर भारत भर के 150 शहरों को इसके तहत ला रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज