पहली बार इन शहरों में एक लीटर डीज़ल की कीमत 80 रुपये के पार, यहां चेक करें पेट्रोल-डीज़ल के नए दाम

IOC ने कहा है कि दिल्‍ली सरकार के वैट बढ़ाने के कारण डीजल की कीमतें पेट्रोल से ऊपर निकल गईं.

सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी IOC ने गुरुवार के दिन पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Today) की कीमतों को बढ़ा दिया है. बीते 19 दिन में एक लीटर पेट्रोल के दाम 8.66 रुपये और डीज़ल की कीमतें 10.39 रुपये तक बढ़ गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आम आदमी की मुश्किलें रोजाना बढ़ती जा रही है. देश में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में तेजी का सिलसिला जारी है. सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी IOC ने गुरुवार को पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Price Today) की कीमतों में इजाफा कर दिया है. IOC की वेबसाइट पर दिए गए रेट्स के मुताबिक, दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत अब 80.02 रुपये है. वहीं, एक लीटर पेट्रोल के दाम 79.92 रुपये पर पहुंच गए है. अब दिल्ली में पेट्रोल से ज्यादा डीज़ल महंगा हो गया है. इसके अलावा राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी डीज़ल की कीमतें 80 रुपये के पार पहुंच चुकी है. यहां एक लीटर डीजल के लिए आज 80.82 रुपये चुकाने होंगे. आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल के भाव रोजाना बदलते हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं.





     



     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.