5 महीने बाद 70 रुपये के नीचे आया पेट्रोल का भाव, फटाफट जानें अपने शहर का रेट

पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम में गिरावट का सिलसिला जारी है. रविवार को भी तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. रविवार को पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ. वहीं डीजल की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई है.

News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 10:38 AM IST
5 महीने बाद 70 रुपये के नीचे आया पेट्रोल का भाव, फटाफट जानें अपने शहर का रेट
दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटकर पांच महीने के निचले स्तर पर आ गई हैं.
News18Hindi
Updated: June 16, 2019, 10:38 AM IST
पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम में गिरावट का सिलसिला जारी है. रविवार को भी तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. रविवार को पेट्रोल 6 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ. वहीं डीजल की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई है. आपको बता दें कि शुक्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 19 से 20 पैसे की कटौती हुई थी. तो वहीं, डीजल की कीमतों में 24-26 पैसे की कटौती देखने को मिली थी. पिछले 4 दिन में दिल्ली में पेट्रोल 50 पैसे और डीजल 55पैसे लीटर सस्ता हो गया है.

आज पेट्रोल-डीजल के दाम 
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार शनिवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 69.93 रुपये, 75.63 रुपये, 72.19 रुपये और 72.64 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 63.84 रुपये, 66.94 रुपये, 65.76 रुपये और 67.73 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: आम लोगों को UIDAI का तोहफा, यहां से आसानी बनवा लें Aadhaar

दिल्ली में 5 महीने के निचले स्तर पर पेट्रोल, डीजल के भाव
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटकर पांच महीने के निचले स्तर पर आ गई हैं. दिल्ली के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल 69.93 रुपये लीटर मिलने लगा है और डीजल 63.84 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पिछले दिनों कच्चे तेल के दाम में रही नरमी के कारण ही भारत में पेट्रोल और डीजल के भाव रोजाना घट रहे हैं.

रोजाना 6 बजे आते हैं दाम
इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

ये भी पढ़ें: शुरू करें ये खास तरह की खेती, हर महीने होगी लाखों में कमाई!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...