6 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुआ ये बदलाव, जानें नए रेट्स

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें लगातार सस्ती हो रही थी. जानिए आज क्या हुआ पेट्रोल-डीजल का दाम..

News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 10:02 AM IST
6 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुआ ये बदलाव, जानें नए रेट्स
पेट्रोल-डीजल के दाम
News18Hindi
Updated: May 15, 2019, 10:02 AM IST
पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें लगातार सस्ती हो रही थी. जिसके बाद आज 6 दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आपको बता दें कि पिछले 6 दिन में दिल्ली में पेट्रोल 1.82 रुपये लीटर सस्ते हुए हैं. क्रूड की कीमतों में आई गिरावट का असर पेट्रोल-डीज़ल के दामों पर दिख रहा है. मौजूदा हालात को देखकर पूरी उम्मीद है कि क्रूड की कीमतों पर दबाव जारी रहेगी. (ये भी पढ़ें: ऑनलाइन सस्ते AC बेचेगी सरकार, 40% तक बिजली की होगी बचत)

क्यों हुआ सस्ता- अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ब्रेंट क्रूड के दाम 70 डॉलर प्रति बैरल के नीचे बने हुए हैं. वहीं, एक हफ्ते के दौरान कीमतें 7 फीसदी तक कम हो गई है. इसीलिए भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीज़ल के दाम भी घट गए है.



पेट्रोल प्राइज, पेट्रोल प्राइज टूडे, आज पेट्रोल का भाव, पेट्रोल का रेट, आज पेट्रोल का दाम, डीजल का भाव, पेट्रोल के दाम घटे, डीजल का भाव बढ़ा, petrol price, petrol price raised, petrol price today, petrol diesel price down, petrol ka bhav, petrol diesel price, petrol ka dam, aaj petrol diesel ke bhav, petrol, latest petrol price, business news in hindi, महंगा हुआ पेट्रोल

इंडियन ऑयल (IOC) की वेबसाइट के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 72.15 रुपये प्रति लीटर से गिरकर 71.73 रुपये पर आ गई है.

>> मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम गिरकर 76.79 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल के दाम 73.25 रुपये और डीजल 67.61 रुपये प्रति लीटर है.

ये भी पढ़ें: सिर्फ 50 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, होगी खूब कमाई


Loading...

>> चेन्नई में पेट्रोल 73.88 रुपये और डीजल 69.61 रुपये प्रति लीटर तय किए गए है.

रोज़ाना सुबह 6 बजे से लागू होती हैं नई कीमतें
देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनी (HPCL, BPCL, IOC) रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा करती है. नई दरें सुबह 6 बजे से लागू होती है. आपको बता दें कि कीमतों को तय करने के लिए 15 दिन की औसत कीमत को आधार बनाया जाता है. इसके अलावा रुपये और डॉलर के विनिमय दर से भी तेल की कीमत प्रभावित होती है.

ये भी पढ़ें: SBI लाया है नए तरीके का ATM कार्ड, जब मन चाहे ऑन-ऑफ़ करें सेफ रहेगा पैसा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...