2 दिन के बाद आज फिर सस्ती हुई पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानें नए दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमत
पेट्रोल-डीजल की कीमत

दो दिनों तक तेल के दाम नहीं बदलने के बाद गुरुवार को फिर तेल के दामों में गिरावट दर्ज हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 13, 2019, 10:34 AM IST
  • Share this:
दो दिनों तक तेल के दाम नहीं बदलने के बाद गुरुवार को फिर तेल के दामों में गिरावट दर्ज हुई है. सोमवार से लेकर उसके पिछले पांच दिनों में तेल के दामों में लगातार गिरावट आई थी लेकिन मंगलवार और बुधवार को ऑयल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया था. गुरुवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 8 पैसों की गिरावट तो वहीं डीजल में छह पैसे की गिरावट दर्ज की गई है.

पेट्रोल की कीमतें
राजधानी दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल 8 पैसे की कमी के चलते पेट्रोल 70.35 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल 7  पैसे की कमी के चलते पेट्रोल 72.61 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल 8 पैसे की कमी के चलते 76.04 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 9 पैसे की कमी के चलते 73.08 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

ये भी पढ़ें: बिजली काटने पर कंपनी देगी आपको पैसा! सरकार ने उठाया कदम
डीजल की कीमतें


दिल्ली में डीजल 6 पैसे की कमी के चलते 64.33 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. कोलकाता में डीजल 6 पैसे की कमी के चलते 66.25 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. मुंबई में 6 पैसे की कमी के चलते डीजल 67.45 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, चेन्नई में डीजल 6 पैसे की कमी के चलते 68.05 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

 

ये भी पढ़ें: 6000 में शुरू करें ये बिज़नेस, 3 घंटे पढ़ाकर कमाएं 40 हजार रुपये महीना

रोजाना 6 बजे आते हैं दाम
इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज