पेट्रोल-डीज़ल आज हुआ इतने रुपये तक सस्ता, जानिए क्या आपके शहर में कीमतें

पेट्रोल-डीज़ल आज हुआ इतने रुपये तक सस्ता, जानिए क्या आपके शहर में कीमतें
पेट्रोल-डीज़ल आज हुआ इतने रुपये तक सस्ता, जानिए क्या आपके शहर में कीमतें

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) ने पिछले 5 दिन में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 80 पैसे और डीजल के दाम में 1.02 रुपये की कटौती कर दी है.

  • Share this:
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आई क्रूड कीमतों में गिरावट के चलते घरेलू स्तर पर पेट्रोल-डीज़ल लगातार सस्ता हो रहा है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (HPCL, BPCL, IOC) ने पिछले 5 दिन में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 80 पैसे और डीजल के दाम में 1.02 रुपये की कटौती कर दी है. आपको बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां (HPCL, BPCL, IOC) भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट (Petrol Rate) और डीजल रेट (Diesel Rate) तय करती हैं. इंडियन ऑयल (Indian Oil), भारत पेट्रोलियम (Bharat Petrolium) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (Hindustan Petrolium) रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (petrol) और डीजल (diesel) की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.

सोमवार को OMC ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी है. वहीं दिल्ली और कोलकाता में डीजल में 11 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है. मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर घटाए गए हैं. (ये भी पढ़ें: 121 रुपये रोज जमा करें LIC की कन्यादान पॉलिसी में, बेटी की शादी में मिलेंगे 27 लाख)

किस शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) का दाम- इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार सोमवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 70.43 रुपये, 76.12 रुपये, 72.68 रुपये और 73.17 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 64.39 रुपये, 67.51 रुपये, 66.31 रुपये और 68.11 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है. (ये भी पढ़ें: 6000 में शुरू करें ये बिज़नेस, 3 घंटे पढ़ाकर कमाएं 40 हजार रुपये महीना)



ये भी पढ़ें: 6000 में शुरू करें ये बिज़नेस, 3 घंटे पढ़ाकर कमाएं 40 हजार रुपये महीना
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज