• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • भारत नहीं लौट सकता, पीट-पीटकर मारे जाने का खतरा: नीरव मोदी

भारत नहीं लौट सकता, पीट-पीटकर मारे जाने का खतरा: नीरव मोदी

पीएनबी घोटाला का मुख्य आरोपी नीरव मोदी (फाइल फोटो)

पीएनबी घोटाला का मुख्य आरोपी नीरव मोदी (फाइल फोटो)

नीरव मोदी के वकील ने स्पेशल कोर्ट से कहा कि हीरा कारोबारी नीरव की वापसी इसलिए नहीं हो सकती क्योंकि भारत लौटने पर उसकी मॉब लिंचिंग होने यानी भीड़ द्वारा पीटकर हत्या किए जाने का खतरा है.

  • Share this:
    सरकारी बैंक PNB समेत कई बैंकों में 13,500 करोड़ रुपए का घोटाला कर विदेशी भागने वाले नीरव मोदी के वकील ने स्पेशल कोर्ट से कहा कि हीरा कारोबारी नीरव की वापसी इसलिए नहीं हो सकती क्योंकि भारत लौटने पर उसकी मॉब लिंचिंग होने यानी भीड़ द्वारा पीटकर हत्या किए जाने का खतरा है. लेकिन कोर्ट ने नीरव के वकील की इन दलीलों को मानने से इनकार कर दिया. बता दें कि ईडी ने कोर्ट से कहा कि नीरव मोदी को ईमेल और समन भेजे गए, इसके बाद भी उसने जांच में शामिल होने से इनकार कर दिया.

    नहीं लौट सकते भारत- ईडी ने कोर्ट से कहा कि वह भारत लौटना ही नहीं चाहता. इस पर नीरव के वकील ने कहा कि नीरव मोदी ने जांच एजेंसियों के भेजे ईमेल का जवाब दिया है और सुरक्षा खतरों के चलते भारत लौटने में असमर्थता जताई है.

    (ये भी पढ़ें-मेहुल चोकसी ने बनाया बीमारी का बहाना, कहा- ED 3 महीने इंतजार करे या एंटिगा आ जाए)

    उसके परिवार की जान को भी हैं खतरा! नीरव ने सीबीआई और ईडी को भेजे पत्र में बताया था कि उसे प्रॉपर्टी मालिकों, कर्जदारों और ग्राहकों के अलावा पीएनबी केस में गिरफ्तार हुए आरोपियों के परिवार के लोगों से खतरा है. नीरव का भारत में 50 फीट लंबा पुतला जलाया जा चुका है. उसकी तुलना रावण से की जा रही है. उसे बैंक फ्रॉड का पोस्टर बॉय बना दिया गया है.

    (ये भी पढ़ें-भारत में प्रत्यर्पण से घबराया मेहुल चोकसी, एंटीगा-बारबुडा सरकार के खिलाफ ही किया केस)

    क्या है मामला-
    >>
    पीएनबी घोटाले में नीरव मुख्य आरोपी है.
    >> उसने पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रेडी हाउस शाखा के अधिकारियों की मिलीभगत से यह घोटाला किया. >> नीरव और उसके मामा मेहुल चौकसी ने फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स के जरिए बैंक से रकम लेकर विदेशों में ट्रांसफर की.
    >> सरकार दोनों के प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटी है.
    >> नीरव मोदी फिलहाल ब्रिटेन में है.
    >> मेहुल चौकसी एंटीगुआ की नागरिकता ले चुका है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज