दुनिया की बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट में इस बड़े पद पर पहुंचा ये भारतीय शख्स

दुनिया की बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट में इस बड़े पद पर पहुंचा ये भारतीय शख्स
दुनिया की बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट में इस बड़े पद पर पहुंचा ये भारतीय शख्स

दुनिया की बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने सुरेश कुमार को चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CTO) के पद पर नियुक्त किया है. सुरेश कुमार आईआईटी मद्रास से ग्रेजुएट हैं.

  • Share this:
दुनिया की बड़ी रिटेल कंपनी वॉलमार्ट ने सुरेश कुमार को चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CTO) के पद पर नियुक्त किया है. सुरेश कुमार आईआईटी मद्रास से ग्रेजुएट हैं. साथ ही वो गूगल में भी काम कर चुके हैं. सुरेश कुमार कंपनी के प्रेसीडेंट डग मैकमिलन (Doug McMillon) को रिपोर्ट करेंगे. वॉलमार्ट ने अधिकारिक बयान जारी किया है. डग मैकमिलन  ने मंगलवार को ब्लॉग पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी. फिलहाल सुरेश गूगल (Google) में वाइस प्रेसिडेंट एंड जनरल मैनेजर (डिस्प्ले, वीडियो, ऐप ऐड और एनालिटिक्स) की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

मिली बड़ी जिम्मेदारी- सुरेश कुमार का कहना है कि ग्राहकों की बदलती जरूरतें पूरी करने के लिए कोई कंपनी समय के साथ कैसे विकास करती है, वॉलमार्ट इसका एक महान उदाहरण है. कंपनी बेहद उत्साहजनक डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन के दौर में है. इसका हिस्सा बनने के लिए मैं उत्साहित हूं. (ये भी पढ़ें-खुशखबरी! मोदी सरकार बेचेगी सस्ता AC, जानिए क्या है ये स्कीम)





वॉलमार्ट ने ऐसे समय में सुरेश कुमार की नियुक्ति की है, जब कंपनी अपने ग्राहकों औस सहयोगियों में बदलाव कर रहा है. वॉलमार्ट के सीटीओ का पद जेरेमी किंग के इस्तीफे के बाद से खाली है. पिछले दिनों उन्होंने वॉलमार्ट छोड़कर पिन्टरेस्ट कंपनी ज्वॉइन कर ली थी. उनकी रिपोर्टिंग वॉलमार्ट के ई-कॉमर्स हेड को थी. लेकिन सुरेश कुमार सीधे सीईओ के नेतृत्व में काम करेंगे. वो किंग की जिम्मेदारियों के साथ ही वॉलमार्ट के ग्लोबल बिजनेस सर्विसेज डिवीजन को भी हेड करेंगे.



(ये भी पढ़ें-मोदी सरकार की खास योजना बिना गारंटी के पाएं 10 लाख का लोन!)

कौन है सुरेश कुमार-सुरेश कुमार आईआईटी मद्रास से ग्रेजुएट और अमेरिका की प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में पीएचडी हैं. फिलहाल पत्नी गायत्री और दो बेटियों के साथ अमेरिका के क्युपर्चिनो में रहते हैं.गूगल से पहले सुरेश माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर और ऑपरेशंस के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट थे.इससे पहले 15 साल तक अमेजन में रहे थे. वहां उन्होंने वाइस प्रेसिडेंट ऑफ टेक्नोलॉजी फॉर रिटेल सिस्टम्स एंड ऑपरेशंस और रिटेल सप्लाई चेन एंड इन्वेन्ट्री मैनेजमेंट सिस्टम्स के हेड समेत कई अन्य जिम्मेदारियां संभाली थीं.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading