लाइव टीवी

मैकडोनाल्ड का बड़ा ऐलान- अब इन जगहों पर 24 घंटे सातों दिन खुलेंगे स्टोर्स

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 12:54 PM IST
मैकडोनाल्ड का बड़ा ऐलान- अब इन जगहों पर 24 घंटे सातों दिन खुलेंगे स्टोर्स
इन जगहों पर 24 घंटे सातों दिन खुलेंगे स्टोर्स

अगर आप खाने-पीने के शौकीन है तो आपको बता दें कि मैकडॉनल्ड (McDonald) के स्टोर्स अब 24 घंटे सातों दिन खुलेंगे. लेकिन ये सुविधा मुंबई में रहने वालों को ही मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
मुंबई. अगर आप खाने-पीने के शौकीन है तो आपको बता दें कि मैकडॉनल्ड (McDonald) के स्टोर्स अब 24 घंटे सातों दिन खुलेंगे. लेकिन ये सुविधा मुंबई में रहने वालों को ही मिलेगी. दरअसल, महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई नीति लागू करने का फैसला किया है. इसके तहत 27 जनवरी से मुंबई में दुकानें, सिनेमाघर और मॉल 24 घंटे खुलेंगे. इसी दिशा में मैकडॉनल्ड ने कदम बढ़ाते हुए मुंबई में कई जगहों पर 24x7 रेस्ट्रोरेंट खोलने का ऐलान किया है.

कहां खुलेंगे 24 घंटे स्टोर्स-  मैकडॉनल्ड शुरुआत में मुंबई की 7 लोकेशन पर अपने स्टोर्स खुले रखेगा.  इसमें मुंबई के कांदिवली इलाके के ग्रोवल 101 मॉल में स्टोर्स खुला रहेगा. साथ ही, अंधेरी के इन्फिटी मॉल, मलाड के इन्फिटी मॉल, कुर्ला की फीनिक्स मार्केट, लोअर परेल के भी फीनिक्स मार्केट, घाटकोपर के आर-सिटी मॉल और गोरेगांव के ओबरॉय मॉल में स्टोर्स खुला रहेगा.



आपको बता दें कि मैकडॉनल्ड फ्रेंचाइजी के स्टोर्स को मुंबई में वेस्टलाइफ चलाती है. उत्तर भारत को छोड़कर पूरे देश में मैकडोनाल्ड का ब्रांड इस्तेमाल करने का अधिकार सिर्फ वेस्टलाइफ के पास है.मैकडॉनल्ड इंडिया के साउथ वेस्ट स्ट्रैजी ऑपरेशन के सीनियर डायरेक्टर ने CNBC TV18 को बताया कि मुंबई में 24 घंटे स्टोर्स खुलने की कवायद से हम बहुत खुश है. इससे बिजनेस बढ़ेगा. साथ ही, नई नौकरियों के मौके बनेंगे. दुनियाभर में कई जगहों पर मैकडोनाल्ड के स्टोर्स 24 घंटे 7 दिन खुलते हैं.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई रात में कुछ ऐसी दिखती है.


महाराष्ट्र राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य रश्मि ठाकरे ने कहा है कि मुंबई में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर अब पब, मॉल और रेस्टोरेंट 24 घंटे खोले जाएंगे. फिलहाल मुंबई में इन्हें काला घोड़ा, नरीमन प्वाइंट, बीकेसी और कमला मिल कंपाउंड के इलाके में खोलने का फैसला किया गया है.

ये भी पढ़ें-FD से 3 गुना मुनाफा पाने का मौका! Mutual Fund में तेजी से पैसे होंगे डबल

मुंबई में नाइटलाइफ शुरू करने को लेकर सरकार ने सुरक्षा के संबंध में कई सुधार किए हैं. जो दुकान, होटल और रेस्टोरेंट रात में खुलेंगे, वहां पार्किंग और सीसीटीवी की व्यवस्था अनिवार्य होगी. सीसीटीवी लगाने के लिए पुलिस ने स्थानों की पहचान शुरू कर दी है.

मुंबई में नाइटलाइफ शुरू करने का प्रस्ताव 2013 में पारित हुआ था, जिले मुंबई पुलिस आयुक्त ने 2015 में मंजूरी दी थी. 2017 में यह प्रस्ताव विधानसभा से भी मंजूरी हो चुका था लेकिन इसे गृह विभाग की मंजूरी की इंतजार था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 12:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर