लाइव टीवी

होटल लीला के दिल्ली-चेन्नई-उदयपुर और बैंगलुरु होटल को बेचने पर लगी रोक!

News18Hindi
Updated: April 24, 2019, 2:57 PM IST
होटल लीला के दिल्ली-चेन्नई-उदयपुर और बैंगलुरु होटल को बेचने पर लगी रोक!
होटल लीला के दिल्ली, चेन्नई , उदयपुर और बैंगलुरु होटल को बेचने पर लगी रोक!

शेयर बाजार रेग्युलेटर सेबी ने आर्थिक संकट से जूझ रहे होटल लीला वेंचर (Hotel Leelaventure) को अपने चार होटल और अन्य संपत्तियों को कनाडा के इन्वेस्टमेंट फंड ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट को बेचने से रोक दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2019, 2:57 PM IST
  • Share this:
शेयर बाजार रेग्युलेटर सेबी ने आर्थिक संकट से जूझ रहे होटल लीला वेंचर (Hotel Leelaventure) को अपने चार होटल और अन्य संपत्तियों को कनाडा के इन्वेस्टमेंट फंड ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट को बेचने से रोक दिया है. आईटीसी के विरोध की वजह से ऐसा किया गया है. होटल लीला ने बुधवार को यह जानकारी दी. आपको बता दें कि होटल लीला वेंचर लिमिटेड (HLVL) ने 18 अप्रैल को बेंगलुरु, चेन्नै, दिल्ली और उदयपुर में स्थित अपने चार होटलों और एक अन्य संपत्ति को ब्रुकफील्ड को 3,950 करोड़ रुपये में बेचने की घोषणा की थी. इसके लिए उसने शेयरधारकों की मंजूरी मांगी.

क्यों बिक रहे हैं होटल- कर्ज चुकाने के लिए लीला वेंचर ने यह डील की है. इसके तहत मिलने वाली रकम से बैंकों और वित्तीय संस्थानों का पूरा बकाया चुका दिया जाएगा. ब्रुकफील्ड से डील के बाद लीला के मौजूदा प्रमोटर मुंबई स्थित होटल का संचालन खुद ही करते रहेंगे. उनके पास हैदराबाद में जमीन और बेंगलुरू में प्रेस्टिज डेवलपर्स के साथ संयुक्त प्रोजेक्ट भी रहेगा. (ये भी पढ़ें-गाय के गोबर से बनाएं पेपर, हर महीने होगी मोटी कमाई)

सेबी ने लगाई रोक-भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने होटल लीला को लिखे लेटर में कहा कि उसे विविध कारोबार करने वाले आईटीसी समूह और अल्पांश शेयरधारक जीवन बीमा निगम से विरोध-पत्र मिला है. आईटीसी ने होटल लीला वेंचर के खिलाफ राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) का भी रुख किया है.



(ये भी पढ़ें-बैंक एफडी और म्युचूअल फंड्स से भी ज्यादा तेजी से यहां डबल होता हैं पैसा!)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2019, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading