LIC की चेतावनी! भूल कर भी ना करें ये काम वरना अब भुगतना होगा बुरा अंजाम, होगी कानूनी कार्रवाई

भारत में एलआईसी की बाजार हिस्सेदारी करीब 70 फीसदी है.

भारत में एलआईसी की बाजार हिस्सेदारी करीब 70 फीसदी है.

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने चेतावनी जारी की है. कंपनी के इजाजत लिए बिना उसका LOGO इस्तेमाल करते हैं तो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अलर्ट जारी किया है. अगर अब कंपनी की इजाजत लिए बिना उसका LOGO इस्तेमाल करते हैं तो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं. जो लोग बीमा कंपनी की इजाजत के बिना कंपनी का Logo अपने बिजनेस या अन्य किसी उद्देश्य से यूज करते हैं तो उनके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है. LIC ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है. इसकी जानकारी एलआईसी ने ट्वीट कर दी है.

जानें क्या कहा LIC ने?

LIC ने अपने ट्वीट में कहा है कि बिना परमिशन के किसी भी वेबसाइट, पब्लिशिंग मैटेरियल और डिजिटल पोस्ट में एलआईसी के लोगो (LIC Logo) का इस्तेमाल न करें, यह गैर-कानूनी है. ऐसे लोगों के खिलाफ सिविल और क्रिमिनल के तहत सख्त कानूनी कार्रवाई होगी. बता दें कि अक्सर लोग अपने कारोबार को चमकाने के लिए LIC जैसी बड़ी कंपनियों के LOGO का इस्तेमाल होर्डिंग में करते हैं. हालांकि, अब ऐसा करने पर सख्त काईवाई की जाएगी.


ये भी पढ़ें- Facebook-Instagram से जुड़े नए फीचर्स, यूजर्स कमा सकेंगे मोटी रकम, लाइव से भी होगी अर्निंग, जानें क्या करना होगा?

LIC ने फ्रॉड मैसेज को लेकर भी चेताया

कोरोना काल में फ्रॉड के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. एलआईसी (LIC-Life Insurance Corporation of India) अपने ग्राहकों को फ्रॉड मैसेज को लेकर अलर्ट जारी कर चुका है. LIC ने कहा है कि सभी ग्राहक ऐसे फोन कॉल्स से सावधान रहें जो ग्राहकों को पॉलिसी की गलत जानकारी देकर ठगते हैं. इसके साथ ही धोखाधड़ी करने वाले ग्राहकों को LIC अधिकारी, IRDAI अधिकारी बनकर धोखा दे रहे हैं. बता दें पिछले कुछ दिनों से पॉलिसी की रकम तुरंत दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी हुई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज