• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Coronavirus: LIC ने लिया बड़ा फैसला, करोड़ों ग्राहकों को मिलेगी राहत

Coronavirus: LIC ने लिया बड़ा फैसला, करोड़ों ग्राहकों को मिलेगी राहत

15 अप्रैल तक भर सकेंगे पॉलिसी का प्रीमियम

15 अप्रैल तक भर सकेंगे पॉलिसी का प्रीमियम

Coronavirus: LIC ने कोरोना वायरस महामारी के चलते जो पॉलिसीधारक प्रीमियम भुगतान करने में असमर्थ हैं, उनके लिए इसकी समयसीमा 15 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. LIC ने कोरोना वायरस महामारी के चलते जो पॉलिसीधारक प्रीमियम भुगतान करने में असमर्थ हैं, उनके लिए इसकी समयसीमा 15 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी है. LIC ने एक बयान में कहा, कोविड-19 (COVID-19) के मद्देनजर देश में पैदा हुई असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए LIC ने अपने पॉलिसीधारकों को प्रीमियम भुगतान में 15 अप्रैल 2020 तक राहत दी है.

    यह फैसला उन सभी ग्राहकों के लिए किया गया है कि जो किसी वजह से प्रीमियम भुगतान में असमर्थ रहे हैं. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अधिकांश राज्यों ने जब तक बहुत आवश्यक न हो, लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने और यात्रा से बचने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रविवार को सुबह सात बजे से नौ बजे के बीच ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया था.

    ये भी पढ़ें: शेयर बाजार में हाहाकार के बीच यहां निवेश पर मिल रहा बेस्ट रिटर्न और सरकारी गारंटी

    कई शहरों में है लॉकडाउन
    वहीं देश के 75 जिलों में लॉक डाउन का ऐलान कर दिया गया है. लॉक डाउन घोषित करने वाले राज्यों में तेलंगाना, दिल्ली, यूपी, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, नगालैंड, महाराष्ट्र आदि शामिल हैं. देश में कोरोना वायरस के 415 मामले सामने आ चुके हैं.

    गैर-जीवन बीमा कंपनियों का प्रीमियम अप्रैल -फरवरी के दौरान 14 प्रतिशत बढ़ा
    गैर-जीवन बीमा कंपनियों का प्रीमियम संग्रह चालू वित्त वर्ष में फरवरी महीने तक 14 प्रतिशत बढ़कर 1.73 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया. भारतीय बीमा विनियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) के आंकड़ों में इसकी जानकारी मिली है. आंकड़ों के अनुसार ऐसी 34 गैर- जीवन बीमा कंपनियों ने पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 1.52 लाख करोड़ रुपये के प्रीमियम का संग्रह किया था. गैर-जीवन बीमा कंपनियों में स्वास्थ्य बीमा, वाहन बीमा, मकान, दुकान, यात्रा आदि के दौरान बीमा सुविधाएं उपलब्ध कराने वाली कंपनियां शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें:

    कोरोना वायरस को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक सभी पैसेंजर ट्रेनें रद्द

    कोरोना के डर से कहीं आपने तो बंद नहीं की म्युचूअल फंड्स SIP, जानें अब क्या

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज