लाइव टीवी

कमाल की है LIC की बीमा श्री पॉलिसी, मनीबैक के साथ मिलेंगे ये फायदे

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 1:04 PM IST
कमाल की है LIC की बीमा श्री पॉलिसी, मनीबैक के साथ मिलेंगे ये फायदे
सुरक्षा और बचत के साथ मिलेगा ये सब

LIC की बीमा श्री (Bima Shree) एक नॉन-लिंक्ड पॉलिसी है. इस पॉलिसी में प्रॉफिट के साथ लिमिटेड प्रीमियम पेमेंट की सुविधा मिलती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 1:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग स्कीम मुहैया कराती है. ग्राहक अपनी वित्तीय स्थिति के आधार किसी भी स्कीम को चुन सकते हैं. LIC की बीमा श्री (Bima Shree) एक नॉन-लिंक्ड पॉलिसी है. इस पॉलिसी (Policy) में प्रॉफिट के साथ लिमिटेड प्रीमियम पेमेंट की सुविधा मिलती है. साथ ही इसमें सुरक्षा और सेविंग्स के साथ ग्राहकों को कई अन्य सुविधाएं भी दी जाती हैं. आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे में विस्तार से...

एलआईसी की बीमा श्री पॉलिसी ज्यादा इनकम वालों को ध्यान में रखकर बनाई गई है. इसके तहत आपको गारंटीड लाभ के साथ-साथ लॉयल्टी लाभ का भी फायदा मिलता है. इस पॉलिसी में न्यूनतम 10 लाख रुपये के सम एश्योर्ड की गारंटी है. अधिकतम सम एश्योर्ड बेसिक पर कोई लिमिट नहीं है. यह योजना की पूरी अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की मृत्‍यु हो जाने पर वित्तीय सुरक्षा प्रदान करती है और पॉलिसी की अवधि के अंत में पॉलिसीधारक के जीवित रहने पर उसे परिपक्वता राशि का भुगतान किया जाता है.

ये भी पढ़ें: दिवाली-छठ पर घर जाने के लिए आसानी से मिलेगी कन्‍फर्म सीट! अपनाएं ये 7 टिप्‍स



बीमा श्री पॉलिसी की खास बातें-
>> बीमा श्री पॉलिसी का टर्म 14, 16, 18 और 20 साल के लिए है. 14 साल की पॉलिसी को लेने के लिए न्यूनतम उम्र 8 वर्ष है तो वहीं अधिकतम उम्र 55 है. इसके अलावा 16 साल के प्लान को लेने के लिए अधिकतम उम्र 55 साल है. 18 साल के प्लान के लिए 48 साल अधिकतम उम्र जबकि 20 साल के प्लान के लिए अधिकतम उम्र 45 साल है.
>> किस्त भुगतान का तरीका प्रति माह 5000 रुपये, तिमाही 15000 रुपये, 25000 रुपये अर्धवार्षिक और सालाना 50000 रुपये.
Loading...

>> पहले पांच साल के लिए 50 हजार रुपये का बेसिक सम एश्योर्ड की गारंटी. इसके बाद प्रीमियम भुगतान अवधि के अंत तक बाद के वर्षों के लिए 55 हजार रुपये प्रति बेसिक सम एश्योर्ड की गारंटी.

LIC बीमा श्री पर मृत्यु लाभ
>> पहले पांच वर्षों के दौरान मृत्यु की स्थिति पर सम एश्योर्ड और जमा गारंटीकृत वृद्धि दिया जाता है.
>> पांच वर्ष की समाप्ति के बाद मृत्यु के मामले में या परिपक्वता से पहले मृत्यु पर सम एश्योर्ड और जमा गारंटीकृत वृद्धि और लॉयल्टी वृद्धि दी जाती है.

पॉलिसी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

ये भी पढ़ें: 

हर माह 5 हजार रुपये निवेश कर पाएं 45 लाख, साथ में मिलेगी 22 हजार की पेंशन
एक दिन में 120 करोड़ रुपये कमा रहीं फिल्‍में तो कहां है मंदी: रविशंकर प्रसाद
सरकार कर रही है इन 5 कंपनियों को बेचने की तैयारी, जारी हुआ विज्ञापन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 12:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...