LIC CSL ने लॉन्च किया गिफ्ट कार्ड 'शगुन', 10,000 रुपये तक कर सकते हैं शॉपिंग, जानिए डिटेल

इसका इस्तेमाल ऑनलाइन खरीदारी से लेकर बिलों के भुगतान आदि में किया जा सकता है.

इस कार्ड के जरिए 500 रुपए से लेकर 10,000 तक की किसी भी राशि का तोहफा दिया जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. एलआईसी कार्ड्स सर्विसेज लिमिटेड (LIC CSL) ने रुपे प्लेटफॉर्म (Rupay) पर आईडीबीआई बैंक (IDBI Bank) के सहयोग से एक कॉन्टैक्टलेस प्रीपेड गिफ्ट कार्ड 'शगुन' लॉन्च किया है. LIC CSL ने एक बयान में कहा कि इस कार्ड का उद्देश्य गिफ्ट देने के कैशलेस तरीकों को बढ़ावा देना है. LIC CSL कार्ड के जरिए 500 रुपए से लेकर 10,000 तक की किसी भी राशि का तोहफा दिया जा सकता है. इस कार्ड से ग्राहक 3 साल की वैधता के भीतर कई लेनदेन कर सकता है. इसमें ग्राहक एक से अधिक ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल ऑनलाइन खरीदारी से लेकर बिलों के भुगतान आदि में किया जा सकता है.

    जानें इस कार्ड के बारे में..
    शगुन कार्ड, शुरूआती फेज में आधिकारिक उपयोग के लिए LIC और उसकी सहायक कंपनियों के लिए उपलब्ध होगा. कार्ड का उपयोग आधिकारिक सम्मेलनों और समारोहों के खास पुरस्कारों की सुविधा के लिए किया जाएगा. बाद में इसे एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए अन्य यूज के लिए भी इस्तेमाल में लाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- चीन सरकार की सख्ती के बाद बर्बाद हो चुके Jack Ma इस तरह बिता रहे हैं जिंदगी, अब न तो दिखना चाहते और न ही बोलना

    यहां किया जा सकता है इस्तेमाल
    Shagun Gift Card का उपयोग भारत में लाखों मर्चेंट आउटलेट्स और ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर कार्ड पर खर्च करने के विकल्पों में विविधता लाने के लिए किया जा सकता है. कंपनी के बयान में कहा गया है कि कार्ड उपयोगकर्ताओं को डिपार्टमेंटल स्टोर, पेट्रोल पंप, रेस्तरां, ज्वैलरी स्टोर, परिधान स्टोर आदि सहित विभिन्न व्यापारिक स्थानों पर खरीदारी करने की स्वतंत्रता प्रदान करेगा.

    वे इस कार्ड का उपयोग करके विभिन्न मोबाइल वॉलेट और ई-कॉमर्स पोर्टल या ऐप के माध्यम से ऑनलाइन खरीदारी, उपयोगिता बिलों का भुगतान, हवाई, रेल, बस आदि के लिए टिकट बुक कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.