अगर आप भी लेने जा रहे LIC पॉलिसी तो हो जाएं सावधान, नहीं तो डूब जाएगा सारा पैसा...!

एलआईसी खाताधारकों (LIC Customers)

एलआईसी खाताधारकों (LIC Customers)

अगर आपने भी एलआईसी में पॉलिसी (LIC Policy) करा रखी है तो सावधान हो जाएं. कोरोना काल में फ्रॉड के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली: एलआईसी खाताधारकों (LIC Customers) के लिए बड़ी खबर है. अगर आपने भी एलआईसी में पॉलिसी (LIC Policy) करा रखी है तो सावधान हो जाएं. कोरोना काल में फ्रॉड के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. बैंक के बाद अब धोखेबाज एलआईसी ग्राहक और इरडा (IRDAI) अधिकारी बनकर ग्राहकों को कॉल कर रहे हैं और उनके खाते से पैसे साफ कर रहे हैं. इस तरह के कई मामलों को देखते हुए देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी (LIC-Life Insurance Corporation of India) अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है.

आपको बता दें इस तरह फोन करने वाले धोखेबाज अपने आप को एलआईसी कर्मचारी या फिर इरडा का अधिकारी बताता है. LIC ने अपनी तरफ से जारी किए गए अलर्ट में साफ कहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है. कंपनी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो इन अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें. एलआईसी ने ग्राहकों को सुझाव दिया है कि वो अपनी पॉलिसी को एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें.

यह भी पढ़ें: अब बिना नौकरी और बिजनेस के कमाएं पैसा, इन 4 तरीकों से हो जाएंगे मालामाल!

LIC ने किया ट्वीट
LIC ने ट्वीट करके बताया कि सभी ग्राहक ऐसे फोन कॉल्स से सावधान रहें जो ग्राहकों को पॉलिसी की गलत जानकारी देकर ठगते हैं. इसके साथ ही धोखाधड़ी करने वाले ग्राहकों को LIC अधिकारी, IRDAI अधिकारी बनकर धोखा दे रहे हैं. बता दें पिछले कुछ दिनों से पॉलिसी की रकम तुरंत दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी हुई है.


>> अगर आपको पॉलिसी के बारे में कोई जानकारी चाहिए तो आप ऑफिशियल वेबसाइट www.licindia.in पर जाकर ही जानकारी लें. किसी भी नंबर फोन करके पॉलिसी के बारे में जानकारी न लें.



>> इसके अलावा अगर कोई फर्जी कॉल आता है तो अपने नजदीकी पुलिस स्टेशन से शिकायत दर्ज कराएं. इसके अलावा आप इस लिंक spuriouscalls@licindia.com पर भेजकर रिपोर्ट कर सकते हैं.

>> इसके अलावा आप किसी भी कॉल पर ज्यादा बात न करें.

>> ग्राहक अपनी कोई भी डिटेल शेयर न करें.

>> आप पॉलिसी सरेंडर के बारे में किसी को भी जानकारी न दें. इसके अलावा अगर कोई आपको ज्यादा फायदा दिलाने की बात करें तो उसे कोई जानकारी न दें.

>> फोन करने वाले व्यक्ति से कभी भी अपनी पॉलिसी डिटेल्स या कोई भी दूसरी जानकारी शेयर न करें.

यह भी पढ़ें: PNB के करोड़ों खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, अब 30 जून तक निपटा लें ये काम वरना...

यहां करें शिकायत

अगर आपके पास इस तरह के फोन कॉल्स आते हैं तो आप co_crm_fb@licindia पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं. ग्राहकों के पास LIC की वेबसाइट पर जाकर ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर के डिटेल्स लें और उनसे संपर्क करने का विकल्प है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज