अगर आपको भी है LIC ऑफिस में कोई काम तो जाने से पहले जान लें ये जरूरी बात, कितने दिन अब रहेगा बंद?

एलआईसी

एलआईसी

एलआईसी (LIC) ऑफिस में सिर्फ 5 ही दिन काम होगा यानी शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी. पहले सिर्फ रविवार को छुट्टी होती थी, लेकिन अब से शनिवार को भी एलआईसी के ऑफिस बंद रहेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली: अगर आपको भी अगले हफ्ते LIC (Life Insurance) के ऑफिस जाना है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. बता दें अब से एलआईसी ऑफिस में सिर्फ 5 ही दिन काम होगा यानी शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी. पहले सिर्फ रविवार को छुट्टी होती थी, लेकिन अब से शनिवार को भी एलआईसी के ऑफिस बंद रहेंगे. बता दें 10 मई के बाद से यह नियम लागू हो जाएगा. दरअसल, केंद्र सरकार ने घोषणा की है कि अब LIC के लिए हर शनिवार को भी पब्लिक हॉलिडे (Public Holiday) माना जाएगा.

10 मई के बाद आने वाले हर शनिवार और रविवार को कर्मचारियों की छुट्टी रहेगी तो आप शनिवार के दिन एलआईसी के ऑफिस न जाएं. अगर आप जाते हैं तो आपको परेशानी हो सकती है. अब से हफ्ते में सिर्फ 5 दिन ही काम होगा. LIC के ऑफिस में सोमवार से शुक्रवार काम होगा और काम का समय सुबह 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा.

यह भी पढ़ें: PM KISAN Scheme: आपके खाते में आएंगे 2000 रुपये, सरकार किस तारीख को देगी पैसा जल्दी करें चेक!

सेक्शन 25 के तहत किया बदलाव
आपको बता दें सरकार ने यह बदलाव नेगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट्स एक्ट 1881 के सेक्शन 25 के तहत किया है. अगर आपको LIC ऑफिस में कोई काम है तो अगले सप्ताह से सोमवार से शुक्रवार के बीच में ही जाना होगा.

15 अप्रैल को हुई थी घोषणा

आपको बता दें LIC इस बारे में अखबारों में विज्ञापन देकर जानकारी दे रहा है, जिससे ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी न हो. LIC ने कहा है कि 15 अप्रैल को की गई सरकार की घोषणा के अनुरूप 10 मई से LIC के ऑफिस हर शनिवार औैर रविवार बद रहा करेंगे.



यह भी पढ़ें: अपनी बेटी को 15 लाख रुपये का तोहफा, पढ़ाई हो या शादी सबमें आएगा काम, पूरा होगा ‘सुपरगर्ल’ बनने का सपना!

प्रीमियम से आय

वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान बीमा कंपनी ने व्यक्तिगत बीमा कारोबार के पहले साल की प्रीमियम आय के रूप में 56,406 करोड़ रुपये प्राप्त किये. यह 2019-20 के मुकाबले 10.11 फीसद अधिक है. पहले साल के प्रीमियम के रूप में उसकी बाजार हिस्सेदारी 64.74 फीसद और पूरे वित्त वर्ष 66.18 फीसद रही. कंपनी ने वर्ष के दौरान कुल 2.10 करोड़ पालिसी बेची.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज