Home /News /business /

IPO आने से पहले LIC ने जारी किए छमाही नतीजे, कई हजार फीसदी बढ़ा शुद्ध मुनाफा

IPO आने से पहले LIC ने जारी किए छमाही नतीजे, कई हजार फीसदी बढ़ा शुद्ध मुनाफा

 वित्त वर्ष 2021-22 की पहली छमाही में उसका नेट प्रॉफिट बढ़कर 1,437 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी छमाही में महज 6.14 करोड़ रुपये था.

वित्त वर्ष 2021-22 की पहली छमाही में उसका नेट प्रॉफिट बढ़कर 1,437 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी छमाही में महज 6.14 करोड़ रुपये था.

LIC IPO: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के मुनाफे में मौजूदा वित्त वर्ष की पहली छमाही में कई गुना बढ़ोतरी हुई है. वित्त वर्ष 2021-22 की पहली छमाही में उसका नेट प्रॉफिट बढ़कर 1,437 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी छमाही में महज 6.14 करोड़ रुपये था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. LIC IPO: भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के मुनाफे में मौजूदा वित्त वर्ष की पहली छमाही में कई गुना बढ़ोतरी हुई है. कंपनी ने मंगलवार को बताया कि वित्त वर्ष 2021-22 की पहली छमाही में उसका नेट प्रॉफिट बढ़कर 1,437 करोड़ रुपये रहा, जोकि पिछले वित्त वर्ष की इसी छमाही में महज 6.14 करोड़ रुपये था. ऐसे में एलआईसी आईपीओ का इंतजार कर रहे लोगों में उत्साह का संचार हो गया है.

LIC ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि पहली छमाही में उसके नए कारोबार के प्रीमियम की वृद्धि 554.1 प्रतिशत रही, जो एक साल पहले समान अवधि में 394.76 प्रतिशत रही थी. छमाही के दौरान कंपनी का कुल शुद्ध प्रीमियम 1,679 करोड़ रुपये बढ़कर 1.86 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो अप्रैल-सितंबर, 2021 में 1.84 लाख करोड़ रुपये पर था.

ये भी पढ़ें – Zomato के शेयर पर एनालिस्ट की राय- अभी खरीद लो, दोगुना हो जाएगा शेयर!

मौजूदा वित्त वर्ष की पछली छमाही यानी अप्रैल-सितंबर अवधि के दौरान LIC के कुल प्रीमियम में 17,404 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई. साथ ही इसकी निवेश से होने वाली आय बढ़कर 3.35 लाख करोड़ हो गई.

कंपनी ने कहा कि छमाही के दौरान उसकी ब्याज, लाभांश और किराये (सकल) से आय बढ़कर 10,178 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. निवेश की बिक्री/निकासी से हुए मुनाफे पर आय बढ़कर 10,965 करोड़ रुपये पर पहुंच गई.

ये भी पढ़ें – बड़ी ब्रोकरेज फर्म ने बढ़ाया इस मल्टीबैगर स्टॉक का टारगेट, दी Buy रेटिंग

आने वाला है LIC का IPO

भारतीय जीवन बीमा निगम का इनीशियल पब्लिक ऑफर (LIC IPO) जल्द ही आने की उम्मीद है. LIC के आईपीओ की सबसे खास बात यह होने वाली है कि कंपनी अपने 25 करोड़ से अधिक पॉलिसीधारकों के लिए IPO में एक हिस्सा रिजर्व कर सकती है और उन्हें कुछ डिस्काउंट भी दे सकती है.

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी का डिस-इनवेस्टमेंट आसान बनाने के लिए कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री ने फॉरेन डायरेक्ट इनवेस्टमेंट (एफडीआई) पॉलिसी में कुछ बदलाव पेश किए हैं. ब्लूमबर्ग ने इसी हफ्ते खबर दी थी कि विदेशी निवेशकों को लुभाने के लिए अथॉरिटीज एफडीआई से जुड़े नियमों की समीक्षा कर रही हैं और संशोधन कर रही हैं.

Tags: LIC IPO, Life Insurance Corporation of India (LIC)

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर