Home /News /business /

lic fixes record date for its dividend payment motilal oswal bullish on stock mlks

LIC के शेयरधारकों को मिलेगा डिविडेंड, कंपनी ने बताई रिकॉर्ड डेट, ब्रोकरेज हाउस बुलिश

कंपनी ने सोमवार को एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि रिकॉर्ड डेट 26 अगस्त 2022 होगी.

कंपनी ने सोमवार को एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि रिकॉर्ड डेट 26 अगस्त 2022 होगी.

LIC ने अपने शेयरधारकों के लिए डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट की घोषणा कर दी है. कंपनी ने सोमवार को एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि रिकॉर्ड डेट 26 अगस्त 2022 होगी. उधर, ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने LIC के शेयर को बाय रेटिंग दी है.

नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी इश्योरेंस कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) ने अपने शेयरधारकों के लिए डिविडेंड की रिकॉर्ड डेट की घोषणा कर दी है. कंपनी ने सोमवार को एक्सचेंज फाइलिंग में बताया है कि रिकॉर्ड डेट 26 अगस्त 2022 होगी. LIC शेयरहोल्डर्स के लिए एक दूसरी अच्छी खबर ये है कि मोतीलाल ओसवाल ने शेयर को बाय (Buy) रेटिंग दी है.

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने ₹10 के फेस मूल्य के साथ ₹1.50 प्रति शेयर के लाभांश (dividend) की घोषणा की थी, जोकि इसकी आगामी वार्षिक आम बैठक (AGM) में शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है. कंपनी ने अब अपने इस लाभांश के लिए रिकॉर्ड तिथि तय की है. एलआईसी मई में एक्सचेंज पर सूचीबद्ध हुई थी. इसकी वार्षिक आम बैठक 27 सितंबर, 2022 को आयोजित होगी.

ये भी पढ़ें – HDFC Bank-HDFC विलय: भारतीय रिजर्व बैंक ने दी मंजूरी, शेयरहोल्डर्स पर होगा असर

सुचिंद्र मिश्रा बोर्ड में सरकारी निदेशक के रूप में नामित

लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी ओर, सरकारी स्वामित्व वाली एलआईसी अपने संयुक्त उद्यम एलआईसी (नेपाल) लिमिटेड के प्रस्तावित राइट्स इश्यू (Rights Issue) में ₹80.67 करोड़ का निवेश करेगी. इस प्रस्ताव को सोमवार को कंपनी की बोर्ड बैठक के दौरान मंजूरी दी गई थी.

एक अन्य फाइलिंग में, एलआईसी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पंकज जैन की जगह, वित्तीय सेवा विभाग के अतिरिक्त सचिव, सुचिंद्र मिश्रा को तत्काल प्रभाव से अपने बोर्ड में सरकारी निदेशक के रूप में नामित किया है.

ये भी पढ़ें – शेयर बाजार, सोना-चांदी समेत बिजनेस जगत की तमाम बड़ी खबरें

बुरी तरह गिरा है शेयर

17 मई, 2022 को स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने के बाद से एलआईसी के शेयर की कीमत में तेजी से गिरावट आई है. एलआईसी के शेयर निवेशकों को ₹949 पर आवंटित किए गए और ये डिस्काउंट पर मतलब अपने इश्यू प्राइस से भी नीचे लिस्ट हुए थे. फिलहाल ये लगभग 34% नीचे है.

मोतीलाल ओसवाल ने दी बाय रेटिंग

उधर, ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने LIC के शेयर को बाय रेटिंग दी है. अपने एक नोट में ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी की वैल्यूएशन काफी आकर्षक नजर आती है, हालांकि इक्विटी मार्केट में वोलैटिलिटी के चलते काफी संवेदनशीलता नजर आती है. ब्रोकरेज ने इसके शेयर को बाय रेटिंग देते हुए 830 रुपये का टार्गेट दिया है.

Tags: Business news in hindi, Life Insurance Corporation of India (LIC), Stock market

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर