लाइव टीवी

घर खरीदारों को LIC का तोहफा! 6 महीने नहीं देनी होगी घर की EMI, ऐसे उठाए ऑफर का फायदा

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 9:41 AM IST
घर खरीदारों को LIC का तोहफा! 6 महीने नहीं देनी होगी घर की EMI, ऐसे उठाए ऑफर का फायदा
होम लोन EMI ऑफर

देश की बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC Housing Finance Ltd.) ने 2020 होम लोन ऑफर पेश की है. इस ऑफर के तहत रेडी टू मूव होम (Ready to Mover Home) के लिए होम लोन पर 6 EMI माफ कर दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 9:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. घर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है. देश की बड़ी हाउसिंग फाइनेंस कंपनी LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC Housing Finance Ltd.) ने 2020 होम लोन ऑफर पेश की है. इस ऑफर के तहत रेडी टू मूव होम (Ready to Mover Home) के लिए होम लोन पर 6 EMI माफ कर दी जाएगी. इसके अलावा अंडर कंस्ट्रक्शन घर/फ्लैंट के लोन पर आप उस समय ही प्रिंसिपल राशि का भुगतान करेंगे जब आपको घर की पजेशन मिलती है. यानी आप जब घर में रहेंगे, तभी आप भुगतान करेंगे. होम लोन पर ब्याज दर 8.10 फीसदी है.

15 जनवरी से शुरू हुआ ऑफर
यह ऑफर 15 जनवरी को शुरू हो चुकी है और यह 29 फरवरी तक चलेगी. ऑफर का फायदा 15 मार्च से मिलना शुरू होगा. ऑफर में मिनिमम 20 लाख रुपये का होम लोन मिलेगा. इसके अलावा अधिकतम 2 करोड़ रुपये का लोन लिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: RBI ने बदले बैंक ATM कार्ड से पैसे निकालने के नियम, 16 मार्च से होंगे लागू



प्रोसेसिंग फीस
1 करोड़ रुपये तक के लोन पर लोन की राशि का 0.25 फीसदी प्रोसेसिंग फीस होगी, जो अधिकतम 10,000 रुपये (GST के साथ) है. जबकि 1 करोड़ से 5 करोड़ रुपये की राशि पर 0.25 फीसदी प्रोसेसिंग फीस, अधिकतम 25,000 रुपये होगी. लोन की अवधि अधिकतम 30 साल तक होगी.

रेडी टू मूव होम पर ऑफर
LIC HFL की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, रेडी टू मूव होम पर ऑफर में होम लोन लेने पर 6 ईएमआई माफ की जाएगी. बने हुए घर को खरीदने पर मिलेगा जिसमें OC प्राप्त कर लिया गया है. इस ऑफर में 2 ईएमआई की माफी 5वें और फिर दो की 10वें साल और बाकी बचे दो ईएमआई की माफी लोन अवधि के 15वें साल में मिलेगी.

अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट पर ऑफर
LIC HFL के ऑफर में निर्माणाधीन घरों के लिए पजेशन मिलने तक प्रिंसिपल राशि का भुगतान नहीं करना होगा. यह लोन निर्माणाधीन स्थिति में मौजूद घर या फ्लैट के लिए है. इसके लिए लोन लेने वाले का डिफॉल्ट फ्री ट्रैक रिकॉर्ड होना चाहिए.

ये भी पढ़ें-सरकार के बाद अब RBI ने लिया एनपीआर को लेकर बड़ा फैसला, आप पर होगा ये असर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 8:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर