• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने LIC को जारी किए तरजीही शेयर, जुटाए 2335 करोड़ रुपये

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने LIC को जारी किए तरजीही शेयर, जुटाए 2335 करोड़ रुपये

LIC हाउसिंग ने अपनी प्रवर्तक कंपनी को 4.5 करोड़ से ज्‍यादा तरजीह शेयर जारी किए.

LIC हाउसिंग ने अपनी प्रवर्तक कंपनी को 4.5 करोड़ से ज्‍यादा तरजीह शेयर जारी किए.

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का शेयर 9 सितंबर 2021 को पूंजी जुटाने के ऐलान के बाद शेयर बाजार में 418.50 रुपये पर स्थिर बंद हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आवास खरीदने के लिए वित्‍तीय मदद उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC Housing Finance Limited) ने अपनी प्रमोटर और देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्‍योरेंस कॉरपोरेश ऑफ इंडिया (LIC) को 4.54 करोड़ से अधिक तरजीही शेयर (Preference Shares) आवंटित किए हैं. इससे एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने 2,335.51 करोड़ रुपये से ज्‍यादा फंड जुटा (Fund Raising) लिया है. बता दें कि ये आवंटन 8 सितंबर 2021 को 514.43 रुपये प्रति शेयर की दर से किया गया है.

    LIC हाउसिंग फाइनेंस के शेयर ऐलान के बाद रहे स्थिर
    शेयर बाजार में 9 सितंबर 2021 को एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड का शेयर 418.50 रुपये पर स्थिर बंद हुआ. बता दें कि एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड और इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (IPPB) के बीच हाल में ही एक करार हुआ है. इसके तहत आईपीपीबी अपने ग्राहकों को होम लोन (Home Loan) उपलब्‍ध करा सकेगा. इससे इंडिया पोस्‍ट बैंक के 4.5 करोड़ कस्टमर्स को फायदा होगा. आईपीपीबी की 650 शाखाएं और 1.36 लाख बैंकिंग एक्‍सेस प्वाइंट्स हैं, जहां कस्‍टमर्स एलआई हाउसिंग फाइनेंस के होम लोन प्रोडक्‍ट्स (Home Loan Products) एक्‍सेस कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें- जून 2021 तिमाही के दौरान ‘V’ शेप में सुधरी अर्थव्‍यवस्‍था, देश की मजबूत आर्थिक बुनियाद का पता चला: वित्‍त मंत्रालय

    तेजी से चल रही एलआईसी का आईपीओ लाने की कवायद
    केंद्र सरकार ने देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी के पब्लिक ऑफर (LIC IPO) के प्रबंधन के लिए 10 मर्चेंट बैंकर्स (Merchant Bankers) की नियुक्ति कर दी है. वहीं, एलआईसी आईपीओ के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर्स के साथ दूसरे कई सलाहकारों का भी चयन कर लिया गया है. बता दें कि मर्चेंट बैंकरों की नियुक्ति के लिए 15 जुलाई 2021 को आवेदन मांगे थे. इसके बाद 16 मर्चेंट बैंकरों ने देश के सबसे बड़े आईपीओ के प्रबंधन में रुचि दिखाई थी. हिस्सेदारी बिक्री के लिए कानूनी सलाहकार (Legal Advisors) की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है. उम्‍मीद की जा रही है कि एलआईसी का आईपीओ जनवरी-मार्च 2022 तिमाही में आ जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज