LIC Housing Finance के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, नहीं देनी होगी 6 माह की ईएमआई

ईएमआई में रियायत वाला होम लोन

ईएमआई में रियायत वाला होम लोन

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 'गृह वरिष्ठ' योजना का लाभ डिफाइंड बेनेफ‍िट पेंशन स्‍कीम (DBPS) के तहत आने वाले कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 6:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एनबीएफसी कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) ने नई होम लोन (Home Loan) स्कीम पेश की है. इस खास स्कीम का नाम 'गृह वरिष्ठ' (Griha Varishth) है. इसके तहत बुजुर्गों को होम लोन की छह मासिक किस्तों (EMI) की छूट दी जाएगी.

कब-कब ईएमआई माफ होंगी

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 'गृह वरिष्ठ' योजना का लाभ डिफाइंड बेनेफ‍िट पेंशन स्‍कीम (DBPS) के तहत आने वाले कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को दिया जाएगा. ईएमआई छूट योजना के तहत दिया जा रहा एक अतिरिक्त लाभ है. इस स्कीम के तहत होम लोन लेने वाले बुजुर्गों को 37वीं, 38वीं, 73वीं, 74वीं, 121वीं और 122वीं मासिक किस्त नहीं देनी होगी. इस किस्त को बकाया मूल राशि से समायोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Uni Carbon Credit Card: यूनियन बैंक का हिंदुस्तान पेट्रोलियम के साथ नया क्रेडिट कार्ड, तेल भरवाने पर मिलेगा 4 फीसदी कैशबैक
बयान के मुताबिक, इस योजना के तहत कर्ज लेने वाले शख्स की आयु 65 साल तक होनी चाहिए. कर्ज की अवधि 80 साल की उम्र या अधिकतम 30 साल, जो भी पहले हो, तक होगी.

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh: कैट का दावा- आज देशभर में खुले रहे बाजार! अन्य दिनों की तरह सामान्य रहा कारोबार

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस के सीईओ वाई, विश्वनाथ गौड़ ने कहा कि गृह वरिष्ठ, अपनी अनूठी विशेषताओं के कारण जुलाई 2020 में लॉन्च होने के बाद से अच्छी तरह से आगे बढ़ा है. कंपनी 3,000 करोड़ की राशि के करीब 15,000 कर्ज का वितरण किया है. इसमें ग्राहकों को छह ईएमआई छूट मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज