होम /न्यूज /व्यवसाय /LIC ने लॉन्च किया Digi Zone, कियोस्क के जरिए ग्राहक खरीद सकेंगे इंश्योरेंस पॉलिसी

LIC ने लॉन्च किया Digi Zone, कियोस्क के जरिए ग्राहक खरीद सकेंगे इंश्योरेंस पॉलिसी

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आईपीओ एफडीआई पॉलिसी

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आईपीओ एफडीआई पॉलिसी

ग्राहक एलआईसी डिजि जोन (LIC Digi Zone) के जरिए पॉलिसी खरीद सकते हैं, प्रीमियम का पेमेंट कर सकते हैं और अन्य सर्विस ले ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी (Life Insurance Corporation of India) ने अपनी डिजिटल पहुंच बढ़ाने के लिए डिजि जोन (Digi Zone) की शुरुआत की है. एलआईसी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि टेक्नोलॉजी केंद्रित लाइफ इंश्योरेंस कंपनी बनने के मकसद से वह परिसरों में स्थापित कियोस्क के जरिए अपने प्रोडक्ट्स और सर्विस की जानकारी देगी.

    प्रीमियम का कर सकते हैं पेमेंट
    ग्राहक एलआईसी डिजि जोन के जरिए पॉलिसी खरीद सकते हैं, प्रीमियम का पेमेंट कर सकते हैं और अन्य सर्विस ले सकते हैं. बयान में कहा गया है कि कंपनी तेज वृद्धि का लाभ लेने, ग्राहकों के संतुष्टीकरण में सुधार आदि के लिए डिजिटल बदलाव को तैयार हो रही है.

    ये भी पढ़ें- EPFO ने सब्सक्राइबर को दी बड़ी राहत! अब 31 दिसंबर 2021 के बाद भी कर सकेंगे E-Nomination

    इस वित्त वर्ष में नहीं आएगा एलआईसी का आईपीओ
    गौरतलब है कि भारतीय जीवन बीमा निगम के वैल्यूएशन में उम्मीद से ज्यादा वक्त लगने से इसका इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ (IPO) चालू वित्त वर्ष 2021-22 में आने की संभावना कम ही दिख रही है. आईपीओ लाने की तैयारियों से जुड़े एक मर्चेंट बैंकर के वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि इस बड़ी कंपनी के वैल्यूएशन का काम अभी पूरा नहीं हुआ है और इसमें अभी कुछ और वक्त लग सकता है. वैल्यूएशन का काम पूरा हो जाने के बाद भी इश्यू से संबंधित कई रेगुलेटरी प्रोसेस को पूरा करने में वक्त लगेगा.

    ये भी पढ़ें- Bank Holiday January 2022: जनवरी में 16 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

    बेहद जटिल प्रक्रिया है एलआईसी का वैल्यूएशन
    एलआईसी का वैल्यूएशन अपने आप में बेहद जटिल प्रक्रिया है. इसकी वजह यह है कि एलआईसी का आकार बेहद बड़ा और इसकी प्रोडक्ट मिक्स भी मिली-जुली है. इसके पास रियल एस्टेट एसेट हैं और कई सब्सिडियरी यूनिट्स भी हैं.

    Tags: Insurance, Life Insurance Corporation of India (LIC)

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें