Home /News /business /

LIC IPO की लॉन्चिंग के समय को लेकर हुआ खुलासा! जानें कब आएगा पब्लिक ऑफर?

LIC IPO की लॉन्चिंग के समय को लेकर हुआ खुलासा! जानें कब आएगा पब्लिक ऑफर?

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया अपने आईपीओ के लिए इसी महीने मतलब जनवरी के अंत तक दस्तावेज जमा कर सकती है.

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया अपने आईपीओ के लिए इसी महीने मतलब जनवरी के अंत तक दस्तावेज जमा कर सकती है.

LIC IPO Date : एलआईसी अपने आईपीओ के लिए इसी महीने मतलब जनवरी के अंत तक दस्तावेज जमा कर सकती है. इसके बाद पता चल सकेगा कि एलआईसी की एम्बेडड वेल्यू (Embedded value) कितनी है और कंपनी कितने शेयर बाजार में उतारने वाली है.

नई दिल्ली. LIC IPO Date : लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया अपने आईपीओ के लिए इसी महीने मतलब जनवरी के अंत तक दस्तावेज जमा कर सकती है. इस मसले के जानकारों ने बताया कि तैयारी चल रही है और जल्दी ही दस्तावेज एक्सचेंजों को सौंपे जा सकते हैं.

इकॉनामिक्स टाइम्स ने अपने सूत्रों के हवाले से ये खबर प्रकाशित की है. उसने लिखा है कि सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर ये जानकारियां शेयर की हैं. मिली जानकारी के अनुसार, जनवरी के अंतिम सप्ताह में यह जानकारी मिल सकती है कि देश का सबसे बड़ा आईपीओ लाने वाली एलआईसी की एम्बेडड वेल्यू (Embedded value) कितनी है और कंपनी कितने शेयर बाजार में उतारने वाली है. हालांकि सूत्रों ने यह भी कहा है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चलते समय में बदलाव संभव है.

ये भी पढ़ें – Cryptocurrency prices today : शंट नाम की करेंसी में 2300% उछाल, बिटकॉइन चल रहा कछुए की चाल

खबर के मुताबिक इस पर वित्त मंत्रालय का कमेंट लेने की कोशिश की गई लेकिन अधिकारी उपलब्ध नहीं थे. इसी तरह LIC ने भी इसी संदर्भ में भेजी गई ई-मेल का तुरंत जवाब नहीं दिया है.

इससे पहले आई अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि केंद्र सरकार ने इस आईपीओ के लिए मार्च अंत तक अपनी डेडलाइन सेट की है. सरकार LIC का 5 या 10 प्रतिशत हिस्सा बेचकर लगभग 10 ट्रिलियन रुपये हासिल करने का उद्देश्य लेकर चल रही है.

FDI नियम भी बदलेंगे!

इससे पहले पिछले सप्ताह ये जानकारी सामने आई थी कि सरकार FDI से जुड़े नियमों संशोधन करने के बारे में सोच रही है. लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) की विनिवेश प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कॉमर्स एंड और इंडस्ट्री मिनिस्ट्री, FDI पॉलिसी में बदलाव करने की तैयारी कर रही है. हालांकि ये जानकारी भी एक शीर्ष सरकारी अधिकारी के हवाले से मीडिया में आई थी.

ये भी पढ़ें – इस साल 100 प्रतिशत तक का रिटर्न दे सकते हैं ये 16 स्टॉक, जानिए इनके नाम

बता दें कि मौजूदा FDI पॉलिसी के मुताबिक, इश्योरेंस सेक्टर में ऑटोमेटिक रूट से 74 फीसदी तक विदेशी निवेश की अनुमति है. हालांकि, यह नियम एलआईसी पर लागू नहीं होते हैं क्योंकि इसकी स्थापना संसद में एक एक्ट पास करके की गई थी. यूनियन कैबिनेट ने पिछले साल जुलाई में LIC के इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को लाने की मंजूरी दी थी.

Tags: IPO, LIC IPO

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर