होम /न्यूज /व्यवसाय /

SBI YONO ऐप से भी कर सकते हैं LIC IPO में निवेश, जानें क्या है तरीका

SBI YONO ऐप से भी कर सकते हैं LIC IPO में निवेश, जानें क्या है तरीका

एलआईसी आईपीओ का प्राइस बैंड 902 से 949 रुपये प्रति शेयर है.

एलआईसी आईपीओ का प्राइस बैंड 902 से 949 रुपये प्रति शेयर है.

एलआईसी आईपीओ 4 मई को खुलने जा रहा है. 9 मई तक इसके लिए अप्लाई किया जा सकता है. SBI अपने ग्राहकों को एलआईसी आईपीओ में निवेश करने के लिए SBI YONO ऐप का इस्तेमाल करने की बात कही है.

    LIC IPO News: देश का सबसे बड़ा भारतीय जीवन बीमा निगम- एलआईसी आईपीओ 4 मई को खुलने जा रहा है. 9 मई तक इसके लिए अप्लाई किया जा सकता है. इस आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम 90 से अधिक चल रहा है. मार्केट एक्सपर्ट मान कर चल रहे हैं कि यह आईपीओ एक ही झटके में अच्छा मुनाफा देने वाला साबित होगा.

    अगर आप भी एलआईसी आईपीओ के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो डीमैट अकाउंट के माध्यम से निवेश किया जा सकता है. आईपीओ में निवेश करने के कई तरीके हैं. अगर आप भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो आप एसबीआई योनो ऐप के माध्यम से भी आईपीओ के लिए आवेदन कर सकते हैं.

    योनो ऐप से करें अप्लाई

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अपने ग्राहकों को एलआईसी आईपीओ में निवेश करने के लिए SBI YONO ऐप का इस्तेमाल करने की बात कही है. एसबीआई ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है.

    LIC IPO News, IPO News, SBI YONO App, SBI News, <a href='https://hindi.news18.com/tag/lic-ipo/'>LIC</a> IPO Launch Date, LIC IPO GMP Today, lic ipo share price, LIC Stock Price Today,” width=”413″ height=”613″ /></p>

<p>एसबीआई ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘आज ही अपने निवेश की यात्रा शुरू करें. अपना डीमैट और ट्रेडिंग खाता योनो पर खोलें. खाता खोलने के लिए कोई भी चार्ज नहीं देना होगा. डीपी एएमसी को पहले साल के लिए पूरी तरह से माफ किया गया है. अभी डाउनलोड करें योनो.’</p>

<p><strong>यह भी पढ़ें- <a href=LIC IPO News: एक नहीं तीन कैटेगरी में कर सकते हैं अप्लाई, जानें तरीका

    एसबीआई आगे लिखता है, अगर आप एसबीआई योनो (SBI YONO) के माध्यम से आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो आपको YONO ऐप पर लॉगइन करना होगा. लॉगइन करने के बाद आपको ‘Investment’ सेक्शन पर जाकर वहां डीमैट और ट्रेडिंग खाता खोल सकते हैं. एक बार डीमैट खाता खुलने पर आप आसानी से एसआईसी आईपीओ में निवेश कर सकते हैं. पहले साल बैंक आपसे कोई शुल्क नहीं लेगा.

    क्यों खास है एलआईसी आईपीओ

    एलआईसी का आईपीओ देश का सबसे बड़ा आईपीओ है. यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 4 मई को खुलेगा और 9 मई तक आवेदन किया जा सकता है. एलआईसी आईपीओ का प्राइस बैंड 902 से 949 रुपये प्रति शेयर है. एक लॉट में 15 शेयर रखे गए हैं. इस तरह आपको कम से कम 14,235 रुपये निवेश करने होंगे. इस आईपीओ के आवेदन की अधिकतम सीमा 14 लॉट की है. इसलिए आपको अधिकतम 1,99,290 रुपये निवेश करने होंगे.

    अगर आप एलआईसी पॉलिसीधारक हैं तो आपको 60 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की छूट मिलेगी. एलआईसी कर्मचारियों को 45 रुपये प्रति इक्विटी शेयर छूट दी जाएगी.

    Tags: Business news, IPO, LIC IPO, SBI Bank, Share market

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर