• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • सिर्फ 233 रुपये में लें LIC की ये पॉलिसी बदले में मिलेंगे 17 लाख से भी ज्यादा रुपये, जानें क्या है पूरी स्कीम?

सिर्फ 233 रुपये में लें LIC की ये पॉलिसी बदले में मिलेंगे 17 लाख से भी ज्यादा रुपये, जानें क्या है पूरी स्कीम?

एलआईसी (LIC)

एलआईसी जीवन लाभ (LIC jeevan Labh) स्कीम में आप सिर्फ हर रोज 233 रुपये जमा कर 17 लाख का फंड आसानी से बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि कैसे-

  • Share this:
    नई दिल्ली: अगर आप भी एलआईसी (LIC) का प्लान लेकर लखपति बनने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. एलआईसी की ओर से कई तरह की स्कीम चलाई जाती है. आज हम आपको एलआईसी जीवन लाभ (LIC jeevan Labh) स्कीम के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप सिर्फ हर रोज 233 रुपये जमा कर 17 लाख का फंड आसानी से बना सकते हैं. एलआईसी की ओर से हर वर्ग को ध्यान में रखकर प्लान बनाए जाते हैं, जिससे सभी को इसका फायदा मिल सके. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे 17 लाख का फंड बना सकते हैं-

    आपको बता दें इस पॉलिसी का नाम जीवन लाभ (936) है. यह एक नॉन लिंक्ड पॉलिसी है. इस वजह से इस पॉलिसी का शेयर मॉर्केट से कोई संबंध नहीं है. बाजार ऊपर जाए या नीचे इसका कोई असर आपके पैसों पर नहीं होगा. यानी इस स्कीम में आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहता है. यह एक लिमिटड प्रीमियम प्लान है. कंपनी ने यह प्लान बच्चों की शादी, पढ़ाई और प्रॉपर्टी की खरीददारी को लेकर बनाया है.

    यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के DA को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें सरकार का क्या है प्लान?

    जानें पॉलिसी की खासियत-
    >> एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी मुनाफा और सुरक्षा दोनो ही ऑफर करती है.
    >> इस पॉलिसी को 8 से 59 साल की उम्र के लोग ले सकते हैं.
    >> 16 से 25 साल तक पॉलिसी का टर्म लिया जा सकता है.
    >> कम से कम 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड लेना होगा.
    >> अधिकतम की कोई सीमा नहीं है.
    >> 3 साल तक प्रीमियम भरने पर लोन की सुविधा भी मिलती है.
    >> प्रीमियम पर टैक्स छूट और पॉलिसी धारक की मृत्यु पर नॉमिनी को बीमित रकम और बोनस के लाभ मिलते हैं.

    पॉलिसी धारक की मृत्यु होने पर
    अगर पालिसी धारक की मृत्यु, पालिसी अवधि के दौरान होती है और उसने मृत्यु तक सभी प्रीमियम का भुगतान किया है, तो उसके नॉमिनी को मृत्यु लाभ के रूप में मृत्यु पर मिलने वाली बीमित रकम, सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल एडीशन बोनस (अगर कुछ है तो) का भुगतान किया जाता है. इसका मतलब यह है कि नॉमिनी को अतिरिक्त बीमा राशि मिलेगी.

    यह भी पढ़ें: Post Office की ये स्कीम कुछ ही महीनों में आपके 1 लाख को बना देगी 2 लाख, सीधे मिलेगा दोगुना फायदा, जानें कैसे?

    आइए आपको बताते हैं कि कैसे बनेंगे 17 लाख
    आपको उदाहण से समझाते हैं कि अगर कोई व्यक्ति 23 वर्ष की उम्र में 16 साल के टर्म प्लान और 10 लाख सम एश्योर्ड विकल्प को चुनता है तो उसे 10 साल तक रोजाना 233 रुपये भरने होंगे. इस तरह उसे कुल 855107 रुपये भरने होंगे. यह रकम मैच्योरिटी पर यानि 39 वर्ष की आयु पर दे दी जाएगी जो कि 17,13,000 रुपये होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज