Home /News /business /

LIC- इस स्कीम में बेटी के नाम पर हर दिन जमा करें 150 रुपये, शादी पर मिलेंगे पूरे ₹22 लाख, जानिए डिटेल

LIC- इस स्कीम में बेटी के नाम पर हर दिन जमा करें 150 रुपये, शादी पर मिलेंगे पूरे ₹22 लाख, जानिए डिटेल

LIC की ये स्कीम माता-पिता को बेटियों की शादी के लिए रकम जुटाने में मदद करती है.

LIC की ये स्कीम माता-पिता को बेटियों की शादी के लिए रकम जुटाने में मदद करती है.

LIC की ये स्कीम माता-पिता को बेटियों की शादी के लिए रकम जुटाने में मदद करती है. इसमें बेटी के अकाउंट में एकमुश्त 22 लाख रुपये मिलेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. अगर आप अपनी बेटी के लिए पैसे बचत कर रहे हैं तो आपके पास एक शानदार स्कीम है. जहां आप अपनी बेटी के बेहतर भविष्य के इन्वेस्टमेंट (investment Scheme) कर सकते हैं. आज हम आपको LIC की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बता रहे हैं, जिसमें आपकी बेटी का भविष्य सुरक्षित हो जाएगा.

    देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Life Insurance Corporation of India) ने इसके लिए एक खास स्कीम निकाली है. इस स्कीम का नाम है- एलआईसी कन्यादान पाॅलिसी (LIC Kanyadaan policy). LIC की ये स्कीम कम आय वाले माता-पिता को बेटियों की शादी के लिए रकम जुटाने में मदद करती है. इसमें बेटी के अकाउंट में एकमुश्त 22 लाख रुपये मिलेंगे.

    जानिए क्या है पूरी स्कीम?
    LIC की इस पॉलिसी के तहत आपको हर दिन सिर्फ 150 रुपये निवेश करना होगा. जब आपको बेटी की शादी करनाा होगा तो 22 लाख रुपये मिलेंगे। इस पॉलिसी को लेने के बाद अगर पिता की मौत हो जाती है. तो निवेश नहीं करना पड़ेगा। पॉलिसी उसी तरह चलती रहेगी. इसके साथ ही पिता की मौत होने पर तत्काल 10 लाख रुपये मिलेंगे. इसके अलावा अगर पिता की मौत एक्सीडेंट में होती है तो 20 लाख रुपये मिलते हैं.

    ये भी पढ़ें- किसानों के लिए जरूरी खबर! 4000 रुपये पाने का कल आखिरी मौका, फटाफट पूरा करें ये काम

    इस पॉलिसी की खास बातें..
    इस पॉलिसी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि जब तक बेटी का विवाह नहीं हो जाता है तब तक हर साल पढ़ाई या दूसरे खर्च के लिए 1 लाख रुपये मिलते रहेंगे. और, इसके साथ पॉलिसी भी चलती रहेगी. इस पॉलिसी के बारे में आपको अधिक जानकारी के LIC की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं या अपने नजदीकी LIC एजेंट से पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

    Tags: Business news in hindi, Investment and return, Investment scheme, Life Insurance Corporation of India (LIC)

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर