हर रोज 160 रुपये के निवेश से बनाएं 23 लाख रुपये, जानिए क्या हैं LIC Money Back Plan

एआईसी मनी बैक प्लान पर टैक्स छूट का भी लाभ मिलता है.
एआईसी मनी बैक प्लान पर टैक्स छूट का भी लाभ मिलता है.

LIC Money Back Plan: एलआईसी के मनी बैक प्लान के कई फायदे हैं. इस प्लान में गारंटी रिटर्न के साथ बोनस भी मिलता है. साथ ही, टैक्स छूट का भी लाभ भी है. हर पांचवें साल 20 फीसदी मनी का लाभ मिलेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India- LIC) एक सरकारी बीमा कंपनी है। जो कई तरह के बीमा और निवेश ऑप्शन मुहैया कराती है। LIC की ज्यादातर पॉलिसी लोगों को पसंद आती हैं। अगर आप चाहते हैं कि थोड़ा बहुत निवेश करें और ढेर सारा रिटर्न मिले तो आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। इसके लिए LIC ने एक प्लान लॉन्च किया है। जिसका नाम LIC न्यू मनी बैक पॉलिसी (LIC New Money Back Policy) है।

गारंटीड रिटर्न और बोनस वाली पॉलिसी
इस प्लान की खासियत ये है कि बीमा कराने वाले को हर साल 5 साल में मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न, साथ ही टैक्स इंश्योरेंस बेनिफिट भी मिलता है। LIC का यह मनी बैक प्लान एक नॉन लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है। जो कि गारंटीड रिटर्न और बोनस मिलता है। इस प्लान को लेने के आपके पास 20 साल और 25 साल के 2 ऑप्शन मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: Faceless Taxation: टैक्सपेयर्स के लिए खुशखबरी, अगर इस तरह भरा टैक्स तो मिलेंगे कई फायदे!
टैक्स छूट के साथ मिलते हैं कई फायदे


यह पॉलिसी पूरी तरह से टैक्स फ्री पॉलिसी है। इसके साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। इस प्लान में अगर आप 25 साल तक अगर आप हर दिन 160 रुपये निवेश करते हैं तो 25 साल बाद आपको 23 लाख रुपये तक मिलेंगे।

हर पांचवें साल 20 फीसदी मनी बैक
LIC के मुताबिक, इस प्लान को 13 साल से लेकर 50 साल तक का कोई व्यक्ति ले सकता है। इस प्लान में हर पाचवें साल में यानी 5वें साल, 10वें साल, 15वें साल, 20वें साल पर 15-20 फीसदी मनी बैक मिलेगा। लेकिन यह तभी होगा जब प्रीमियम का कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: दिवाली पर लाखों लोगों को सरकार ने दिया गिफ्ट, अब इन 26 सेक्टर को मिलेगा ECLGS का फायदा

इसके साथ मैच्योरिटी पर निवेशकों को बेनस दिया जाएगा। कुल 10 लाख रुपये के इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा। मैच्योरिटी होने पर निवेशकों को बेनस भी दिया जाएगा।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज