LIC की नई स्कीम: कम पैसों में करें बड़ी इन्वेस्टमेंट, रोज सिर्फ 11 रुपये देकर खरीदें ये पॉलिसी

कम पैसों में कर पाएंगे बड़ी इन्वेस्टमेंट, रोज सिर्फ 11 रु देकर खरीदें ये पॉलिसी

अगर आप कही इन्वेस्ट करने का प्लान कर रहे हैं और मन में ये दुविधा है कि कैसे और कहां करें इन्वेस्ट. तो हम आपको बताते हैं कि LIC की एक स्कीम के बारे में जहां निवेश कर आप बढ़िया मुनाफ़ा कम सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप कही इन्वेस्ट करने का प्लान कर रहे हैं और मन में ये दुविधा है कि कैसे और कहां करें इन्वेस्ट. तो हम आपको बताते हैं कि LIC की एक स्कीम के बारे में जहां निवेश कर आप बढ़िया मुनाफ़ा कम सकते हैं. हम बात कर रहे हैं एलआईसी SIIP की जहां निवेश करना अच्छा माना जा रहा है. एलआईसी के चेयरमैन एमआर कुमार ने हाल ही में दो नए यूनिट-लिंक्ड प्लान एलआईसी निवेश प्लस प्लान (UIN 512L317V01) और एलआईसी SIIP (UIN 512L334V01) प्लान लॉन्च किए हैं. एलआईसी निवेश प्लस सिंगल प्रीमियम, नॉन पार्टिसिपेटिंग, यूनिट-लिंक्ड और व्यक्तिगत जीवन बीमा है, जो पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमा के साथ निवेश का भी विकल्प देता है.

    >> प्लान लेने वाला सिंगल प्रीमियम की राशि का चयन कर सकता है.
    >> पॉलिसी लेने वाले को कितनी राशि जमा करनी है वह चुन सकता है.
    >> उसके पास पॉलिसी लेते समय बेसिक सम एश्योर्ड चुनने की भी सुविधा है.
    >> आप इन दोनों योजनाओं को ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है. योजना 02 मार्च, 2020 से खरीदने के लिए उपलब्ध है.

    ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में मचा हाहाकार! 1 लाख रुपये में मिल रहा है एक तोला सोना

    एलआईसी का SIIP
    >> एलआईसी का एसआईआईपी एक नियमित प्रीमियम, नॉन पर्टिसिपेटिंग, यूनिट लिंक्ड, व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना है जो पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमा के साथ निवेश प्रदान करता है.

    >> पॉलिसी लेने वाले उस देय प्रीमियम राशि का चयन कर सकते हैं जिसे वह भुगतान करना चाहते हैं. पॉलिसी की विशेष अवधि पूरी होने पर, वार्षिक प्रीमियम के प्रतिशत के रूप में गारंटिंड एडिशन्स को एक इन-फोर्स पॉलिसी के तहत यूनिट फंड में जोड़ा जाएगा. आवंटित फंड टाइप के अनुसार आवंटित प्रीमियम और गारंटिड एडिशन्स का उपयोग यूनिट को खरीदने के लिए किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें: भारत द्वारा लगाए 59 चीनी ऐप पर बैन से परेशान है China, हो रहा अरबों का नुकसान

    >> न्यूनतम प्रीमियम देय 40000 रुपये (वार्षिक मोड के लिए) है जिसमें कोई अधिकतम प्रीमियम सीमा नहीं है.

    >> पॉलिसी पूरी होने पर यूनिट फंड वैल्यू के बराबर राशि दी जाएगी. पॉलिसी के पांच साल पूरे होने के बाद पॉलिसी की शर्तों के मुताबिक इसमें से कुछ पैसा निकाला भी जा सकता है.

    पॉलिसी के लाभ
    >> जोखिम सुरक्षा उपलब्ध
    >> यूनिट फंड वैल्यू के साथ गारंटीकृत लाभ
    >> पॉलिसी मचुरटी यूनिट फंड वैल्यू

    ये भी पढ़ें: SBI अलर्ट! बैंक ने ATM से कैश निकालने के बदले नियम, जानें नए रूल्स

    पात्रता
    >> पॉलिसी में प्रवेश करने के लिए आपकी उम्र कम से कम 90 दिन होनी चाहिए और ज्यादा से ज्यादा 65 वर्ष.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.