अपना शहर चुनें

States

LIC Policy: रोज़ाना 160 रुपये की बचत करने पर मिलेंगे 23 लाख रुपये, टैक्स छूट से लेकर कई अन्य फायदे

एलआईसी के न्यू मनीबैक पॉलिसी में निवेशकों को कई तरह के फायदे मिलते हैं.
एलआईसी के न्यू मनीबैक पॉलिसी में निवेशकों को कई तरह के फायदे मिलते हैं.

LIC New Money back Policy: एलआईसी की इस न्यू मनी बैक पॉलिसी में टैक्स छूट समेत कई तरह के फायदे मिलते हैं. इस पॉलिसी के तहत 160 रुपये प्रतिदिन के नियमित निवेश से 23 लाख रुपये प्राप्त किए जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 11:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आप अपने भविष्य को वित्तीय रूप से सुरक्षित करना चाहते हैं तो भारतीय जीवन बीमा निगम की कई पॉलिसीज का लाभ उठा सकते हैं. एलआईसी पॉलिसी के तहत न सिर्फ आपको इंश्योरेंस कवर मिलेगा, बल्कि अपने भविष्य के लिए अच्छा खासा पैसा जोड़ने में भी मदद मिल सकेगी. फिलहाल, एलआईसी की ऐसी कई पॉलिसी हैं, जो लोगों के बीच बेहद पॉपुलर हैं. इनमें से कुछ पॉलिसी लॉन्ग टर्म के लिए और कुछ छोटी अवधि के लिए हैं. अगर आप भी थोड़ा बहुत निवेश करना चाहते हैं और एलआईसी की किसी पॉलिसी के तलाश में हैं तो न्यू मनीबैक पॉलिसी आपके लिए एक बेहतर विकल्प बन सकती है. आइए जानते हैं एलआईसी की इस पॉलिसी के बारे में...

एलआईसी की न्यू मनी बैक पॉलिसी एक तरह की नॉन-लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है, जो कि गारंटीड रिटर्न और बोनस देती है. इस प्लान की खासियत ये है कि इसमें बीमा कराने वाले को हर साल 5 साल में मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न, साथ ही टैक्स इंश्योरेंस बेनिफिट भी मिलता है.

यह भी पढ़ें: निवेशकों को मिला बाजार में तेजी का जबरदस्त फायदा, 199 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा बीएसई मार्केट कैप



टैक्स छूट के साथ मिलते हैं कई फायदे
यह पॉलिसी पूरी तरह से टैक्स फ्री पॉलिसी है. इसके साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स नहीं लगेगा. इस प्लान में अगर आप 25 साल तक हर दिन 160 रुपये निवेश करते हैं तो 25 साल बाद आपको 23 लाख रुपये तक मिलेंगे.

हर पांचवें साल 20 फीसदी मनी बैक
LIC के मुताबिक, इस प्लान को 13 साल से लेकर 50 साल तक का कोई व्यक्ति ले सकता है. इस प्लान में हर पाचवें साल यानी 5वें साल, 10वें साल, 15वें साल, 20वें साल पर 15-20 फीसदी मनी बैक मिलेगा. लेकिन यह तभी होगा जब प्रीमियम का कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: सेंसेक्स 50,000 के पार! इन 6 वजहों से दलाल स्ट्रीट पर लग सकता है ब्रेक

इसके साथ मैच्योरिटी पर निवेशकों को बेनस दिया जाएगा. कुल 10 लाख रुपये के इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा. मैच्योरिटी होने पर निवेशकों को बोनस भी दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज