Home /News /business /

LIC Policy: फोन पर मिलेगी हर अपडेट, जानिए कैसे जानकारी के लिए एजेंट के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर?

LIC Policy: फोन पर मिलेगी हर अपडेट, जानिए कैसे जानकारी के लिए एजेंट के नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर?

 नए बदलाव संबंधी तमाम जानकारियां भी आपके फोन पर मिल जाएगी.

नए बदलाव संबंधी तमाम जानकारियां भी आपके फोन पर मिल जाएगी.

अब पॉलिसी से जुड़ी किसी तरह की जानकारी या अपडेट के लिए एलआईसी एजेंट के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है. अब आपको एलआईसी पॉलिसी, कोई नई स्कीम या फिर पुरानी स्कीम में कोई नए बदलाव संबंधी तमाम जानकारियां भी आपके फोन पर मिल जाएगी.

    नई दिल्ली. अक्सर भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के पॉलिसी होल्डरों को किसी जानकारी के लिए एजेंटों के चक्कर लगाने पड़ते हैं. पॉलिसी से जुड़ी जानकारियों के लिए परेशान होना पड़ता है. अगर आपको भी इन समस्याओं का सामना करना पड़ा हो तो अब निश्चिंत हो जाइए.

    अब पॉलिसी से जुड़ी किसी तरह की जानकारी या अपडेट के लिए एलआईसी एजेंट के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है. अब आपको एलआईसी पॉलिसी, कोई नई स्कीम या फिर पुरानी स्कीम में कोई नए बदलाव संबंधी तमाम जानकारियां भी आपके फोन पर मिल जाएगी. इसके लिए आपको एक आसान सी प्रक्रिया को फॉलो करना है.

    यह भी पढ़ें- Indian Currency: किस नोट को छापने में कितना खर्चा आता है, जानिए RBI ने पहली बार कौन सी नोट छापी थी?

    क्या है प्रोसेस
    एलआईसी से जुड़ी हर जानकारी अपने मोबाइल पर पाने के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर अपडेट कराना होगा. इसके लिए आपको सबसे पहले एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट www.licindia.in पर जाना होगा. इसके बाद यूजर्स को होम पेज पर सबसे ऊपर कस्टमर सर्विस नाम की कैटेगरी दिखेगी.

    एलआईसी की वेबसाइट पर देनी होगी ये जानकारी
    इस कैटेगरी पर क्लिक करने के बाद यूजर्स को कई और सब कैटेगरी स्क्रीन पर दिखाई देंगी. यूजर्स को इन कैटेगरी के भीतर अपडेट योर कॉन्टेक्ट डिटेल्स ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इस पर क्लिक करने के बाद यूजर एक नए पेज पर आ जाएगा. इस पेज पर यूजर को मांगी गई सभी जानकारियों को भरना होगा. सभी जानकारियों को भरने के बाद यूजर से एक डिक्लेरेशन के बारे में पूछा जाएगा और उस पर YES करने के बाद राइट क्लिक करके सबमिट करना होगा.

    यह भी पढ़ें- Income Tax Return भरने के लिए बढ़ी हुई लास्ट डेट का इंतजार क्यों नुकसानदायक है, जानिए डिटेल

    इस प्रक्रिया के बाद अगर आप एलआईसी के ग्राहक हैं तो आपसे आपका पॉलिसी नंबर पूछा जाएगा. ग्राहक को अपना पॉलिसी नंबर डालने के बाद वेलिडेट पॉलिसी डिटेल्स के ऊपर क्लिक करना होगा और पॉलिसी नंबर को वैरीफाई करना होगा. इस प्रक्रिया के बाद यूजर की कॉन्टैक्ट डिटेल आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट हो जाएगी. इसके बाद आपको आपके फोन पर एलआईसी पॉलिसी से जुड़ी सभी जानकारियां, कोई नई पॉलिसी या फिर पुरानी पॉलिसी में किसी अपडेट जैसी जानकारियों के नोटिफिकेशऩ आने लगेंगे.

    Tags: Free insurance, Health insurance scheme, Insurance, Insurance Regulatory and Development Authority, Insurance scheme, Life Insurance Corporation of India (LIC)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर