• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • LIC POLICY HOLDERS BE AWARE OF FRAUDULENT CASES OF FAKE LIC AGENTS AND KEEP THESE THINGS IN MIND SAMP

क्या आपने भी ली है LIC की पॉलिसी तो हो जाएं अलर्ट, नहीं तो डूब सकते हैं आपके सारे पैसे

LIC ने अपने ग्राहकों किया सावधान

भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने ग्राहकों से फर्जी कॉल्स से निपटने को कहा था. LIC ने इसके लिए अपने ग्राहकों को कई सुझाव भी भेजे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने ग्राहकों को होने वाले फ्रॉड से बचने के लिए एक अलर्ट जारी किया है. LIC के मुताबिक, ग्राहकों को कॉल कर भ्रमित किया जा रहा है. कुछ जालसाज LIC अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक IRDA के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन करते हैं. इस कॉल में वे इंश्योरेंस पॉलिसी से संबंधित फायदों को बढ़ा चढ़ाकर बताते हैं. इस प्रकार वे वर्तमान पॉलिसी सरेंडर करने के लिए ग्राहक को राजी करते हैं.

    ट्वीट कर LIC ने किया अलर्ट
    LIC ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों से अलर्ट रहने के लिए कहा है. ट्वीट में कहा गया है कि ग्राहक किसी भी तरह की पर्सनल इंफोर्मेशन किसी के भी साथ फोन पर शेयर न करें. इसके अलावा अगर किसी ग्राहक को कोई भ्रामक कॉल्स आते हैं तो वे spuriouscalls@licindia.com पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं.



    फर्जी कॉल से रहें सावधान
    LIC ने अपनी तरफ से जारी किए गए अलर्ट में साफ कहा है कि ग्राहक किसी अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें. एलआईसी ने ग्राहकों को सुझाव दिया है कि वो अपनी पॉलिसी को एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें.

    ये भी पढ़ें: रोजाना सिर्फ 1 रुपये की बचत से बना सकते हैं 15 लाख का मौटा फंड, जानें कैसे 

    इसके अलावा भी LIC ने अपने ग्राहकों को कई बातों का ध्यान रखने का अनुरोध किया है.
    >> कंपनी ने कहा कि वो किसी ऐसे एजेंट से ही पॉलिसी खरीदें, जिनके पास आईआरडीए द्वारा जारी किया गया लाइसेंस हो या एलआईसी द्वारा जारी किया गया आईडी कार्ड है.

    >> इसके अलावा अगर किसी ग्राहक को कोई भ्रामक कॉल्स आते हैं तो वे spuriouscalls@licindia.com पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

    >> ग्राहकों के पास LIC की वेबसाइट पर जाकर ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर के डिटेल्स लें और उनसे संपर्क करने का विकल्प है.