121 रुपये रोज जमा करें LIC की कन्यादान पॉलिसी में, बेटी की शादी में मिलेंगे 27 लाख

आज हम आपको LIC की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे LIC ने बेटी की शादी के लिए ही बनाया है. LIC ने इस पॉलिसी का नाम भी कन्‍यादान योजना रखा है.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 5:21 AM IST
121 रुपये रोज जमा करें LIC की कन्यादान पॉलिसी में, बेटी की शादी में मिलेंगे 27 लाख
एलआईसी
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 5:21 AM IST
बेटी की शादी के लिए हर मां-बाप कई सालों तक पैसे बचाते हैं, ताकि शादी में किसी भी तरह की कमी नहीं आए. बेटी की शादी को लेकर माँ-बाप की चिंताएं खर्च से ही शुरू हो जाती हैं. ऐसे में देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी LIC यानी लाइफ इंश्योरेंस काॅरपोरेशन ने इसके लिए एक खास स्कीम निकाली है. इस स्कीम के तहत बेटी की शादी में मिलेंगे 27 लाख रुपये...

बेटियों के बेहतर भविष्य के लिए लोग उनके जन्म लेते ही अच्छी इन्वेस्टमेंट पॉलिसी लेने की प्लानिंग करते हैं. आज हम आपको LIC की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे LIC ने बेटी की शादी के लिए ही बनाया है. LIC ने इस पॉलिसी का नाम भी कन्‍यादान योजना रखा है. पॉलिसी की हाईलाइट जानने के लिए आगे पढ़ें:

ये भी पढ़ें: 2.60 लाख में शुरू करें बिजनेस हर महीने होगी 30 हजार की कमाई!

>> पॉलिसी लेने के बाद अगर मृत्‍यु हो जाती है तो परिवार को इस पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरना होगा और उसे हर साल 1 लाख रुपए भी दिया जाएगा.



>> आपको बता दें 25 साल पूरे होने पर पॉलिसी के नॉमिनी को 27 लाख रुपये अलग से मिलेगा.

>> इस योजना में 121 रुपये रोज के हिसाब से करीब 3600 रुपये की मंथली प्रीमियम देना होता है. लेकिन अगर कोई इससे कम प्रीमियम या इससे ज्‍यादा प्रीमियम भी देना चाहे तो यह प्‍लान मिल सकता है.
ये भी पढ़ें: दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने गर्लफ्रेंड के लिए ख़रीदा 500 करोड़ का आलीशान घर, देखें एक्सक्लूसिव Video

पॉलिसी पर एक नजर
>> 25 साल के लिए पॉलिसी को लिया जा सकता है.
>> 22 साल तक प्रीमियम देना होगा.
>> रोज 121 रुपये या महीने में लगभग 3600 रुपये.
>> बीच में अगर बीमाधारक की मृत्‍यु हो जाती है परिवार को नहीं देना होगा कोई प्रीमियम

हादसा होने पर मिलेगा हर साल पैसा और प्रीमियम भी नहीं देना होगा
इसके अलावा अगर पॉलिसी लेने के बाद यदि बीमाधारक की मृत्‍यु हो जाती है तो परिवार को इस पॉलिसी का प्रीमियम नहीं भरना होगा और उसे हर साल 1 लाख रुपये भी दिया जाएगा. इसके अलावा 25 साल पूरा होने पर पॉलिसी के नॉमिनी को 27 लाख रुपये अलग से मिलेगा. पिता की मृत्यु होने पर परिवार को तत्काल 10 लाख रुपये मिल जाएंगे. वहीं एक्सीडेंट में पिता की मृत्यु हो जाती है तो यह रकम 20 लाख की होगी.

ये भी पढ़ें: मोदी राज में RBI ने किया अब तक का बड़ा बदलाव, ऐसे बचेंगे आपके पैसे!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...