लाइव टीवी

सोशल मीडिया पर VIRAL हुआ 'LIC डूब रही है', कंपनी ने कहा- घबराए नहीं, सब ठीक है

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 10:57 PM IST

सोशल मीडिया (Social Media) एक मैसेज वायरल (Viral) हो रहा है कि एलआईसी (LIC) की आर्थिक हालत बेहद ख़राब है और यहां निवेश करने वाले लोगों के पैसे को खतरा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 10:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation-LIC) ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया कि सोशल मीडिया (Social Media) पर उसकी आर्थिक स्थिति को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है, एलआईसी को लेकर फैलाई जा रहीं बातें बेबुनियाद हैं. एलआईसी ने स्पष्ट किया कि सभी पॉलिसी होल्डर्स (Policyholders) के पैसे सुरक्षित हैं और उस पर फिलहाल कोई वित्तीय संकट (Financial Crisis) नहीं है.

एलआईसी की तरफ से ये स्पष्टीकरण सोशल मीडिया पर वायरल एक मैसेज के बाद आया है. इस मैसेज में दावा किया गया था कि एलआईसी की आर्थिक हालत बेहद ख़राब है और यहां निवेश करने वाले लोगों के पैसे को खतरा है. इस मैसेज को सिरे से खारिज करते हुए एलआईसी ने एक बयान जारी कर कहा-' एलआईसी की आर्थिक हालत पूरी तरह से मजबूत है और पॉलिसी होल्डर्स के बीच फैलाया जा रहा भ्रम निराधार है और झूठी ख़बरों पर आधारित है.

एलआईसी ने स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया पर जो मैसेज वायरल हुआ है वो पूरी तरह से तथ्यहीन, अपुष्ट जानकारी से भरा और जानबूझकर एलआईसी की छवि को धूमिल करने वाला है. इस मैसेज के लिए जरिए एलआईसी के ग्राहकों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है. इस मैसेज में एलआईसी की आर्थिक स्थिति को लेकर स्टेकहोल्डर्स को भी सचेत किया गया है जिसे कंपनी ने पूरी तरह से निराधार बता खारिज कर दिया है.

कंपनी ने बताया कि साल 2018-19 के दौरान एलआईसी ने अपने पॉलिसीहोल्डर्स को सबसे ज्यादा करीब 50,000 करोड़ बोनस बांटा था. पॉलिसी मार्केट में एलआईसी का शेयर बीती 31 अगस्त तक 72.84% से बढ़कर 73.06% हो गया है. मैसेज में दावा किया गया था कि एलआईसी में निवेश करने वाली कई बड़ी कंपनियों की हालत ख़राब है जिसके चलते एलआईसी का भविष्य भी अब अधर में है, हालांकि कंपनी ने इसे निराधार बताया है.

ये भी पढ़ें:
केंद्रीय कर्मचारियों और किसानों को मिला दिवाली गिफ्ट! जानिए कैबिनेट के 4 बड़े फैसले

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 10:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...