Home /News /business /

lic shares reached all time low today fell 15 from issue price rrmb

LIC शेयरों में नहीं थम रही गिरावट, आज पहुंचे ऑल टाइम Low पर, इश्‍यू प्राइस से 15 फीसदी गिरे

अपनी लिस्टिंग के बाद से ही इस शेयर में गिरावट जारी है.

अपनी लिस्टिंग के बाद से ही इस शेयर में गिरावट जारी है.

देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) पिछले मंगलवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई थी. कमजोर लिस्टिंग के बाद एलआईसी शेयरों (LIC Share) में गिरावट का दौर जारी है. अपने इश्‍यू प्राइस से यह शेयर करीब 15 फीसदी टूट चुका है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. बड़ी धूमधाम से लॉन्‍च हुए एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) में बोली लगाने वाले निवेशकों को अब तक तो निराशा ही हाथ लगी है. अपनी लिस्टिंग के बाद से ही इस शेयर में गिरावट जारी है. रिटेल निवेशकों का भरोसा अब इस शेयर से उठने लगा है. यही कारण है कि सोमवार, 23 मई, को एलआईसी का शेयर इंट्राडे में अपने ऑल टाइम लो 803.65 रुपये (LIC Share Price) को छू गया. एलआईसी शेयर का सर्वकालिक उच्‍चतम स्‍तर 918.95 रुपये है.

देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) पिछले मंगलवार को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई थी. NSE पर इसकी लिस्टिंग 8.11 फीसदी गिरावट यानी 77 रुपये के नुकसान पर हुई और 872 रुपये का मूल्‍य निर्धारित हुआ. BSE पर एलआईसी के शेयर 867 रुपये के भाव पर लिस्‍ट हुए, जिसमें करीब 9 फीसदी का नुकसान दिखा. लिस्टिंग के दिन 17 मई को एनएसई पर एलआईसी शेयर ने 875.25 रुपये पर क्‍लोजिंग दी थी.

ये भी पढ़ें : Stock Market Opening : बढ़त पर खुला बाजार, लेकिन असमंजस में बिकवाली कर रहे निवेशक, आज इन शेयरों पर दांव

जारी है गिरावट

एलआईसी के आईपीओ को लेकर निवेशकों में जबरदस्‍त उत्‍साह था. निवेशकों ने कंपनी के शेयर 949 रुपये के अपर बैंड पर खरीदे थे. इस तरह इश्‍यू प्राइस से यह शेयर अब तक यह शेयर 15 फीसदी गिर चुका है. वहीं लिस्टिंग प्राइस से इस शेयर में एनएसई पर अब तक करीब 8 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. एलआईसी शेयर ने अपने लिस्टिंग दिन ही 918.95 रुपये के उच्‍च स्‍तर को छूआ था. उसके बाद यह शेयर दोबारा इस स्‍तर तक नहीं पहुंच पाया है.

लिस्टिंग के अगले दिन यानी 18 मई को इस एलआईसी शेयर में मामूली बढ़ोतरी हुई और यह 876.35 रुपये पर बंद हुआ था. लेकिन, यह मामूली तेजी भी बरकरार न रही और 19 मई को इस शेयर में अच्‍छी-खासी गिरावट आई और यह 840.85 रुपये पर बंद हुआ. अगले दिन 20 मई को एलआईसी का शेयर करीब 14.50 रुपये टूटकर 826.15 रुपये पर बंद हुआ.

ये भी पढ़ें : आज ऑल टाइम हाई पर पहुंचा यह Multibagger Stock, एक साल में दिया 220 फीसदी से ज्यादा रिटर्न

आज आया 803 रुपये पर

सोमवार 23 मई को कारोबारी सप्‍ताह के पहले दिन एलआईसी के शेयर पिछले स्‍तर 826.15 रुपये पर ही खुले. लेकिन, कुछ देर बाद ही इनमें गिरावट आई और यह 803.15 रुपये पर पहुंच गया. यह इसका ऑल टाइम लो है. हालांकि बाद में इसमें सुधार हुआ और समाचार लिखे जाने तक यह शेयर 0.74 फीसदी की तेजी के साथ 832.25 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

Tags: Life Insurance Corporation of India (LIC), Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर